छत्तीसगढ़: दुर्गा प्रतिमा को लगाई आग, मंदिर से उखाड़कर ले गए नदी किनारे और जला दिया; मौके पर फोर्स तैनात

Durga idol uprooted from temple set on fire in MMA Chhattisgarh

मोहला-मानपुर-अंबागढ़। जिले में शनिवार रात असमाजिक तत्वों ने मां दुर्गा की प्रतिमा में आग लगा दी। बदमाश मंदिर में स्थापित प्रतिमा को उखाड़कर ले गए और फिर जला दिया। इसकी जानकारी लोगों को मिली तो हंगामा हो गया। भाजपा नेता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए वहां फोर्स तैनात की गई है। मामला औंधी थाना क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, थाने से करीब दो किमी दूर सरखेड़ा गांव में वारदात हुई है। बताया जा रहा है कि, कुछ लोगों ने एक मंदिर से मूर्ति को निकाल लिया और पास की एक नदी के तट पर ले जाकर आग लगा दी। घटना की सूचना मिलने के बाद, मौके पर पहुंची पुलिस ने जली हुई मूर्ति बरामद कर ली है। देर रात लोगों की इसकी जानकारी मिलने के बाद से हंगामा मचा हुआ है। लोगों में घटना को लेकर काफी आक्रोश है।  

पुलिस ने आईपीसी की धारा 153A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना) और 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को नुकसान पहुंचाना या अपवित्र करना) के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि इसके बाद लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।