कोरबा: 5 साल पहले लापता हुई एंकर की हत्या की आशंका, कंकाल ढूंढने आज भी खुदाई जारी; स्टेशन पर मिली थी युवती की स्कूटी

कोरबा। जिले में 5 साल पहले लापता हुई स्थानीय न्यूज चैनल की एंकर को लेकर पुलिस को आशंका है कि उसकी हत्या हो गई है। पुलिस को खबर मिली थी कि उसकी हत्या कर लाश दफन कर दी गई है, जिसके बाद से पुलिस उसके कंकाल की तलाश में पिछले एक सप्ताह से जगह-जगह खुदाई कर रही है। शनिवार को भी पुलिस और रायपुर से आई टीम कोहड़िया रोड पहुंची और वहां खुदाई शुरू की। मामला दर्री थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, 5 साल पहले गायब हुई कुसमुंडा थाना क्षेत्र की युवती के बारे में हाल ही में पुलिस को सूचना मिली थी कि उसकी हत्या कर शव को दफना दिए जाने की आशंका है। 5 साल पहले जिस जगह पर शव को दफनाया गया, वहां अब फोरलेन सड़क बन गई है। पुलिस को शक है कि युवती का शव कोरबा-दर्री फोरलेन के नीचे दबा हो सकता है। मंगलवार 30 मई को कंकाल की तलाश में फोरलेन के ठीक किनारे खुदाई की गई, लेकिन वहां से कुछ नहीं मिला।

शनिवार को फिर की गई खुदाई

शनिवार 3 जून को एक बार फिर रायपुर से आई टीम स्क्रीनिंग मशीन के माध्यम से कोहड़िया में उस जगह पर खुदाई कर रही है, जहां युवती को दफनाए जाने का संदेह है। जांच दल के साथ दर्री सीएसपी रॉबिंसन गुड़िया, कुसमुंडा निरीक्षक केके वर्मा, निरीक्षक चमन सिन्हा, प्रशिक्षु आईपीएस के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद हैं।

कुसमुंडा थाने में युवती की गुमशुदगी की शिकायत भी दर्ज है। पुलिस ने इस मामले में कुछ संदिग्धों से भी पूछताछ की, लेकिन फिलहाल कुछ पता नहीं चल सका है। 25 वर्षीय युवती कुसमुंडा के एसईसीएल कॉलोनी में रहती थी। मंगलवार को कोरबा-दर्री फोरलेन के किनारे एक्सीवेटर की मदद से खुदाई कर नरकंकाल ढूंढने की कोशिश की गई थी, लेकिन पुलिस के हाथ खाली रह गए थे।

5 साल पहले गायब युवती की स्कूटी स्टेशन पर मिली थी, वहीं उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। युवती के भाई को एक व्यक्ति पर संदेह है और वो पिछले 5 सालों से जांच की गुहार लगा रहा है। हाल ही में ये फाइल दर्री के ट्रेनी सीएसपी IPS रॉबिंसन गुड़िया के पास पहुंची, जिसके बाद जांच में तेजी आई। पुलिस जब संदिग्ध के घर पहुंची, तो वह फरार हो गया। पुलिस उसकी पत्नी और घर में काम करने वाली मेड को थाने लेकर आई। कई लोगों से पूछताछ में पुलिस को सूचना मिली है कि युवती की हत्या कर उसके शव को बेलगरी नाला पुल के आगे सड़क किनारे दफना दिया गया था।

वर्तमान में जिस जगह पर कंकाल की तलाश स्क्रीनिंग के जरिए की जा रही है, वहां करोड़ों की लागत से फोरलेन सड़क का निर्माण पिछले वर्षों में कराया गया है। इसे लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या न्यूज एंकर की हत्या करने के बाद शव दफनाने वालों को पता था कि आगामी दिनों में कोहड़िया रोड का कायाकल्प होने वाला है।