छत्तीसगढ़: पत्नी और उसके पिता ने मिलकर की युवक की हत्या, चार साल पहले हुआ था प्रेम विवाह

दुर्ग। जिले के नेवई इलाके में बीती रात हुई युवक की हत्या मामले में पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा कि चार साल पहले प्रेम विवाह करने वाले युवक-युवती के बीच इतना विवाद बढ़ा कि इसका खौफनाक अंत हुआ. पूछताछ में आरोपिया ने वह वजह भी बताई, जिसके कारण उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया.

मालूम हो कि नेवई थाना क्षेत्र में बीती रात इंदिरा चौक स्टेशन मरोदा में मारपीट की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिषेक नायक को घायल अवस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में युवक की बेरहमी से पीटने के कारण मौत की पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इस मामले में मृतक अभिषेक नायक की पत्नी कविता साहू व उसके पिता गुमान साहू को गिरफ्तार किया. इन दोनों ने ही पूरी प्लानिंग के साथ अभिषेक नायक की हत्या की थी.

पुलिस पूछताछ में आरोपी कविता साहू ने बताया कि अभिषेक नायक के साथ करीब 4 वर्ष पूर्व उसने प्रेम विवाह किया था. उनका एक 3 साल का बेटा भी है. शादी के 2 साल बाद दोनों में अनबन होने लगी. इसके कारण दोनों अलग-अलग रहने लगे. बच्चे को उसका पिता ले गया. 9 माह पहले अभिषेक नायक चोरी के प्रकरण में जेल चला गया था. इस बीच कविता साहू झीट निवासी मनहरण साहू से शादी कर ली. जेल से निकलने के बाद जब अभिषेक नायक को इनकी शादी की जानकारी हुई तो उसने झीट पहुंचकर मनहरण साहू के सामने कविता साहू की बुराई करने लगा.

अभिषेक आए दिन करता था विवाद

अभिषेक नायक की बातों में आकर मनहरन साहू ने कविता साहू को छोड़ दिया. इसके बाद कविता अपने मायके इंदिरा चैक स्टेशन मरोदा में आकर रहने लगी. मायके में वह पिता गुमान साहू के साथ रहने लगी. इस बीच अभिषेक नायक बार-बार कविता साहू से विवाद करता था. 25 मई को भी विवाद हुआ. इस दौरान कविता साहू औ उसके पिता ने लकड़ी के पटरे व बांस से अभिषेक नायक की बेरहमी से पिटाई कर हत्या कर दी.