छत्तीसगढ़: शराब घोटाला मामले में त्रिलोक सिंह ढिल्लों को भेजा गया जेल, पिछले कई दिनों से थे ED की रिमांड पर

रायपुर। शराब घोटाला मामले में कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लों को जेल भेज दिया गया। पिछले कई दिनों से रिमांड पर थे। गुरुवार को न्यायधीश अजय सिंह की विशेष अदालत में करीब 1 घंटे की सुनवाई के बाद ढिल्लों को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। वह अब रायपुर की सेंट्रल जेल में रहेंगे। यहां पहले से कारोबारी अनवर ढेबर और नितेश पुरोहित बंद हैं।

ED के दावे के मुताबिक, शराब घोटाले के मामले में अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित, ढिल्लों के अलावा एक्साइज आबकारी विभाग के बड़े अफसर एपी त्रिपाठी को पकड़ा गया था। वह अब भी ईडी की हिरासत में हैं। ऐसा माना जा रहा है कि, अदालत की कार्रवाई के बाद उन्हें भी 1 से 2 दिन में जेल भेज दिया जाएगा।

अब तक इस मामले में ईडी ने इन्हीं चार लोगों की गिरफ्तारी की है। आबकारी विभाग के कई अन्य अफसरों से भी पूछताछ की गई है। ED ने मार्च में एजाज ढेबर समेत अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

ED की ओर से अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने बताया, त्रिलोक सिंह ढिल्लों को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। ढिल्लों ने करोड़ों रुपए के लोन लिए यह सभी लोन अनसिक्योर्ड लोन थे। यानी किसी बैंक से यह पैसा उनके खातों में नहीं आया किसी दोस्त और परिचितों ने भेजे। एजेंसी इस बात की छानबीन कर रही है कि, ऐसे कौन से दोस्त थे जिन्होंने करोड़ों रुपए का लोन दे दिया। वह पैसा कहां से आया और कहां गया इसकी जांच की जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक शराब घोटाला मामले के मास्टरमाइंड बताए जा रहे अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी, त्रिलोक ढिल्लों और नितेश पुरोहित जांच में कोई खास सहयोग नहीं कर रहे हैं। इनके पास से मिले दस्तावेज और संपत्तियों की जानकारी के बारे में पूछने पर आरोपियों की ओर से जवाब नहीं दिए गए। यही वजह रही कि गिरफ्तारी के बाद करीब 10 दिनों से अधिक समय तक इन सभी को ईडी ने अपनी हिरासत में रखा।