छत्तीसगढ़: छात्रावास अधीक्षक के 500 पदों पर भर्ती परीक्षा स्थगित, आज से भरे जाने थे फॉर्म

रायपुर। छत्तीसगढ़ में छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है । दरअसल, आज से छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जाने थे लेकिन छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जानकारी दी है कि फिलहाल इस भर्ती परीक्षा को स्थगित किया जाता है । 

इससे पहले 500 पदों पर भर्ती हेतु पीएससी ने विज्ञापन जारी किया था। जिसके लिए आज से आवेदन भरे जाने थे। पर आज ही पीएससी ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा को फिलहाल के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है। 

लोक सेवा आयोग ने आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के अंतर्गत छात्रावास अधीक्षक के कुल 500 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन 13 मई को जारी की थी। जिसके लिए 17 मई को विज्ञापन प्रकाशित करवाए गए थे। छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा का इंतजार अभ्यर्थियों को लंबे समय से था। राज्य बनने के बाद अब तक दो बार छात्रावास भर्ती परीक्षा हुई है। 

इस बार तीसरी बार भर्ती परीक्षा आयोजित की जानी थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण मामले में राहत मिलने के बाद इसकी भर्ती की तैयारी की गई थी। पूर्व में दो बार की गई भर्ती व्यापम के माध्यम से हुई थी, पर इस बार लोक सेवा आयोग परीक्षा के लिए भर्ती करने वाला था। 

इसके लिए शैक्षणिक योग्यता मात्र 12वीं बोर्ड पास मांगी गई थी इसके अलावा किसी भी किस्म का डिप्लोमा या डिग्री नहीं मांगा गया, हालांकि प्रश्नों में कंप्यूटर के प्रश्नों की अधिकता होनी थी। इसके लिए लाखों अभ्यर्थी आज से ही फॉर्म भरने के लिए इंतजार कर रहे थे पर उससे पहले ही लोकसेवा आयोग ने परीक्षा कैंसिल करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया।