छत्तीसगढ़: प्रेमी छोड़ने की धमकी देता, तो दोस्त ब्लैकमेल करता, तंग आकर नाबालिग ने लगा ली थी फांसी; दो युवक गिरफ्तार

two arrested including lover who abetted minor girl to commit suicide in kabirdham

कवर्धा। कबीरधाम में एक नाबालिग लड़की की खुदकुशी मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी नाबालिग का प्रेमी है, जो उसे बार-बार छोड़ने की धमकी देता था। जबकि दूसरा आरोपी बात करने का दबाव बनाता और लड़की को ब्लैकमेल करता। इससे परेशान होकर लड़की ने फांसी लगा ली। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था। जांच के बाद घटना का कारण सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय एक लड़की ने अपने घर में 30 दिसंबर 2021 को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। जांच के दौरान मामला संदिग्ध लगा तो अफसरों को सूचित किया गया। इसके बाद टीम बनाकर जांच सौंपी गई। इसमें पता चला कि कवर्धा के सतबहनिया मंदिर के पास रहने वाला डोमेंद्र साहू लड़की को प्रताड़ित करता था। वह जबरदस्ती बात करने के लिए दबाव बनाता। लड़की की फोटो से बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था।  

जांच में यह भी पता चला कि लड़की और पाण्डातराई के कुम्ही निवासी अभिषेक चंद्रवंशी के बीच प्रेम संबंध था। लड़की को छोड़ने और दूसरे से संबंध रखने की बात कहकर आरोपी  उसे मानसिक रूप से परेशान कर रहा था। पुलिस का कहना है कि इन्हीं दोनों की प्रताड़ना से तंग आकर लड़की ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उन्होंने प्रताड़ित करने की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।