बिलासपुर: नहीं हुई थी किडनी चोरी, कब्र से शव निकालकर किया गया पोस्टमार्टम; परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया था आरोप

postmortem was done by removing body from grave on suspicion of kidney theft in bilaspur

बिलासपुर। करीब एक माह पहले सड़क हादसे में घायल हुए अधेड़ की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर किडनी चोरी का आरोप लगाया था। इसे लेकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र खोदकर अधेड़ का शव निकाला गया और गुरुवार को पोस्टमार्टम हुआ। इसमें पुष्टि हो गई है कि किडनी चोरी नहीं हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार, मृतक के शव में दोनों किडनियां मिली हैं। मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है।

परिजनों ने किडनी चोरी करने का लगाया था आरोप 
जानकारी के मुताबिक, सड़क हादसे में मारे गए ग्राम सोन निवासी धरमदास मानिकपुरी के शव का सिम्स अस्पताल की मॉर्चुरी में पोस्टमार्टम किया गया है। एक्सपर्ट की निगरानी में पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई। मृतक धर्मदास मानिकपुरी के परिजनों ने 21 अप्रैल को किडनी चोरी का आरोप लगाते हुए प्रशासन से प्राइवेट अस्पताल की शिकायत की थी। इसके बाद कलेक्टर सौरभ कुमार ने कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम कराने के आदेश दिए थे।  

स्कार्पियो ने बाइक सवार पिता-पुत्र को मारी थी टक्कर 
पचपेड़ी के ग्राम सोन में रहने वाले धरमदास मानिकपुरी और दुर्गेश दास शादी का कार्ड बांटने के लिए 14 अप्रैल को निकले थे। सवरिया डेरा के पास स्कार्पियो चालक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया। 21 अप्रैल को धरमदास की मौत हो गई। इसके बाद उसके बेटे ने कलेक्टर और एसपी से शिकायत की। इसमें आरोप लगाया कि पिता के पेट पर घाव हुआ था, आशंका है कि डॉक्टरों ने किडनी निकाल ली है।