बेंगलुर में चल रहीं शपथ ग्रहण की तैयारियां रोकी गईं, डीके ने कहा- CM से कम कोई पद मंजूर नहीं; शाम को होगी प्रियंका से मुलाकात

बेंगलूरू। कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धारमैया को कर्नाटक का नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर लिया है, लेकिन डीके शिवकुमार को यह फैसला मंजूर नहीं है। उन्होंने साफ कह दिया है कि वे CM से कम कोई भी पद नहीं चाहते हैं।

हाईकमान को यह भी कहा है कि लोकसभा की 20 से 22 सीटें वे जितवा सकते हैं। इधर सोनिया और राहुल गांधी के बाद अब डीके को समझाने के लिए प्रियंका गांधी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे शाम को डीके से मिलकर वन-टु-वन बात करेंगी। इन सबके बीच बेंगलुर में चल रहीं शपथ ग्रहण की तैयारियां रोक दी गई हैं।

इससे पहले डीके ने कहा था कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो उनकी लीडरशिप में काम करने को तैयार हैं।

इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री चुनने की प्रक्रिया जारी है। फैसला होते ही हम ऐलान कर देंगे। कैबिनेट का गठन 2-3 दिन में हो जाएगा।

CM पद को लेकर पिछले चार दिनों से बेंगलुरु से लेकर दिल्ली तक कई बैठकें हुईं। सिद्धारमैया रेस में सबसे आगे चल रहे थे। इससे पहले रविवार को भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सभी MLA ने नेता चुनने के लिए खड़गे को अधिकृत किया था। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ऑब्जर्वर्स से सभी विधायकों से वन-टु-वन बात करने को कहा था। इनमें 80 से ज्यादा विधायकों ने सिद्धारमैया के फेवर में वोट किया था।