कोरबा: मां के सामने बेटे की पीट-पीटकर हत्या, बचपन के दोस्त ने ही उतार दिया मौत के घाट

बसंत कंवर की हत्या उसके दोस्त राज कंवर ने बेरहमी से कर दी

कोरबा। जिले के भुलसीडीह गांव में बचपन के दोस्त ने ही युवक की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस दौरान युवक की मां मौके पर मौजूद थी, वह अपने बेटे को छोड़ देने के लिए रोती-कलपती रही, चीखती रही, लेकिन जब तक बाकी लोग बचाने के लिए मौके पर पहुंचते, आरोपी ने अपने दोस्त को मार-मारकर लहूलुहान कर दिया था। मामला रजगामार चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, भुलसीडीह गांव के निवासी बसंत कंवर (28 वर्ष) और राज सिंह कंवर (27 वर्ष) बचपन के दोस्त थे। राज के माता-पिता का कुछ साल पहले देहांत हो गया था, जिसके बाद से वह अकेला ही अपने घर में रहता था। बसंत की मां ही उसके खाने-पीने का ख्याल रखती थी। बसंत और राज जिगरी दोस्त होने के साथ-साथ पड़ोसी भी थे। माता-पिता के निधन के बाद राज के लिए भी बसंत और उसका परिवार ही सबकुछ था।

मंगलवार शाम 4 बजे शराब के नशे में धुत्त राज सिंह कंवर अपने दोस्त बसंत के घर पर पहुंचा। उसने अपने दोस्त को बाहर बुलाया। जैसे ही बसंत बाहर निकला, राज ने डंडे, लात और मुक्के से उसे मारना शुरू कर दिया। शोर सुनकर युवक की मां मौके पर पहुंची और वो आरोपी से उसके बेटे को छोड़ देने की गुहार लगाती रही, लेकिन राज के सिर पर खून सवार था। उसने डंडे से पीट-पीटकर बसंत की हत्या कर दी।

आरोपी राज सिंह कंवर ने अपने दोस्त को उतारा मौत के घाट।

आरोपी राज सिंह कंवर

मृतक के सिर और सीने पर चोट के गहरे निशान हैं। इधर वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर अन्य परिजन और गांववाले मौके पर पहुंचे। इसके बाद रजगामार पुलिस चौकी को घटना की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। गंभीर रूप से घायल युवक को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बिलासपुर रेफर कर दिया गया। बिलासपुर अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही घायल युवक की मौत हो गई।

इसके बाद पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मृतक की मां जमुना बाई कंवर से पूछताछ की, जिसमें उसने बताया कि हत्या की वजह उसे भी नहीं पता है। मृतक की मां ने बताया कि आरोपी के माता-पिता तभी गुजर गए थे, जब वो छोटा था, तब से वह अपने बेटे की तरह ही उसकी देखभाल कर रही थी। जमुना ने बताया कि राज ने उसके बेटे बसंत की इतनी बेरहमी से हत्या क्यों कर दी, उसे भी ये बात पता नहीं है। उसने कहा कि दोनों के बीच तो कभी लड़ाई भी नहीं होती थी, आपस में बहुत प्यार था। दोनों साथ ही मजदूरी करने के लिए भी जाते थे।

पुलिस ने फिलहाल मुखबिरों को एक्टिव कर दिया है। फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही ये पता चल सकेगा कि उसने अपने दोस्त की हत्या क्यों की? पीड़ित मां ने बताया कि उसके दो बेटों में बसंत छोटा बेटा था। उसकी पत्नी और 3 बच्चे हैं।