छत्तीसगढ़: दो बाइक के बीच जोरदार भिड़ंत, एक युवक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

युवक प्रदीप बीसी की सड़क हादसे में हुई मौत। - Dainik Bhaskar

युवक प्रदीप बीसी की सड़क हादसे में हुई मौत

गरियाबंद। जिले के देवभोग में 2 बाइक के बीच जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल है। हादसा देवभोग अस्पताल से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर हुआ, इसके बावजूद किसी ने घायलों को अस्पताल नहीं पहुंचाया। समय पर इलाज नहीं मिलने से एक युवक ने दम तोड़ दिया। मामला देवभोग थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर शाम देवभोग-झखरपारा रोड पर 2 बाइक की आपस में भिड़ंत हो गई। टक्कर के बाद दोनों बाइक चालक सड़क पर लहूलुहान हालत में पड़े थे। लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई, लेकिन किसी ने भी घायलों को 3 किलोमीटर दूर देवभोग अस्पताल नहीं पहुंचाया। सबसे बड़ी बात तो ये है कि वहां मौजूद लोग घायल प्रदीप बीसी (30 वर्ष) और बिंदू राम (18 वर्ष) को पहचानते थे। कुछ लोगों ने दोनों के घरों में सूचना दी, जिसके बाद दोनों के परिजन आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे।

काफी देर तक सड़क पर लहूलुहान हालत में पड़ा रहा घायल प्रदीप बीसी, बाद में हुई मौत।

काफी देर तक सड़क पर लहूलुहान हालत में पड़ा रहा घायल प्रदीप बीसी, बाद में हुई मौत।

घायल बिंदू राम का गांव कुम्हड़ी कला आधे किलोमीटर पर था, इसलिए उसके परिजन पहले आए। वे तुरंत उसे अस्पताल लेकर गए, लेकिन दूसरे घायल युवक को वहीं छोड़ दिया। इधर समय पर इलाज मिलने से बिंदू राम की जान बच गई। वहीं दूसरे घायल प्रदीप को अस्पताल ले जाने के लिए लोगों ने 108 एंबुलेंस को कॉल किया, लेकिन देवभोग अस्पताल को दिया गया 108 एंबुलेंस पिछले 4 दिनों से इंदागांव के पास खराब पड़ी थी। इमरजेंसी कॉल यहां से 27 किलोमीटर दूर अमलीपदर अस्पताल में ट्रांसफर हो रहा था। जानकारी के बावजूद स्थानीय स्तर पर वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई।

परिजन घायलों को लेकर पहुंचे अस्पताल।

परिजन घायलों को लेकर पहुंचे अस्पताल।

प्रदीप का घर माड़ागांव घटनास्थल से 4 किलोमीटर दूर था, परिजन जब तक पहुंचे, तब तक उसका काफी खून बह गया था। परिजन घायल युवक को लेकर देवभोग अस्पताल पहुंचे। हालांकि बाद में अमलीपदर से भी एंबुलेंस पहुंची, लेकिन तब तक दोनों घायल देवभोग अस्पताल पहुंच चुके थे। दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया। लेकिन प्रदीप बीसी की मौत राजिम के पास हो गई। वहीं घायल बिंदू राम को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिंदूराम की बाईं कलाई और सिर पर गम्भीर चोट है। जांच अधिकारी राजेश मिश्रा ने कहा की मामले में दूसरे वाहन चालक बिंदू राम के खिलाफ धारा 304 ए का मामला दर्ज किया गया है।

मंगलवार को मृत युवक प्रदीप बीसी के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। युवक की मौत के बाद एंबुलेंस सेवा को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। मामले में बीएमओ सुनील रेड्डी ने कहा कि वाहन खराब होने की जानकारी एजेंसी को दी गई थी, उनसे व्यवस्था में चूक हुई है। अफसरों को अवगत करा दिया गया है।