छत्तीसगढ़: प्रदेश सभी जिलों में होंगे नर्सिंग परीक्षा के लिए केंद्र, कर सकते हैं 28 मई तक आवेदन

रायपुर । छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षण मंडल द्वारा नर्सिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए सभी जिलों में परीक्षा केंद्र होंगे। इसके लिए व्यापमं ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बता दें पूर्व वर्ष में पांच जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। सभी जिलों में परीक्षा केंद्र होने से छात्रों को दूर केंद्रों में नहीं आना पड़ेगा।

बता दें बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की परीक्षा 24 जून को होगी। परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन 13 मई से शुरू हो चुका है। फार्म भरने की अंतिम तिथि 28 मई है। त्रुटि सुधार के लिए 29 मई तक का समय दिया गया है।

निजी नर्सिंग कालेज एसोसिएशन की मांग पर व्यापमं ने सभी जिला मुख्यालयों में आगामी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा के सेंटर बनाएं जाने की मांग की थी, जिसके बाद व्यापमं द्वारा निर्णय लिया गया। 

210 प्रशासनिक पदों के लिए मुख्य परीक्षा 15 जून 

राज्य प्रशासनिक सेवा के 210 पदों के लिए मुख्य परीक्षा 15 से 18 जून तक होगी। बता दें 19 विभागों में प्रशासनिक अधिकारी के 210 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए 3095 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। यह सभी अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा देने के लिए पात्र हैं। सेवा (मुख्य) परीक्षा-2022 के लिए चिन्हांकित अभ्यर्थियों को 18 से 25 मई 2023 तक आनलाइन आवेदन मंगाए जाने हैं।