छत्तीसगढ़: एनकाउंटर में मारा गया एक नक्सली, कई को गोली लगने की खबर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, इलाके में सर्चिंग जारी

फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

सुकमा। जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों ने एक माओवादी को ढेर किया है। मारे गए नक्सली के शव को भी बरामद कर लिया गया है। फिलहाल उसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। एनकाउंटर में करीब 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने का दावा किया जा रहा है। सुरक्षाबल अभी भी मौके पर ही मौजूद हैं। इलाके की सर्चिंग की जा रही है। मामला जिले के केरलापाल थाना क्षेत्र का है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, सिमेल और गोगुंडा की पहाड़ियों पर भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। जिस पर सुकमा DRG, STF और CRPF की अलग-अलग टुकड़ियों को गुरुवार शाम मौके के लिए भेजा गया था। जवान जैसे ही मौके पर पहुंचे तो यहां घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी फौरन मोर्चा संभाला और उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया।

नक्सलियों और DRG के जवानों के बीच करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ हुई। जवानों को भारी पड़ता देख मा‌ओवादी जंगल की आड़ लेकर भाग निकले, जिसके बाद घटनास्थल की सर्चिंग की गई। रात से जवान इलाके में ही मौजूद थे। एक पुरुष नक्सली का शव बरामद किया गया है।

बताया जा रहा है कि इलाका नक्सलियों का गढ़ है। इसलिए आसपास अब भी कई मा‌ओवादियों के छिपे होने की संभावना है। फोर्स मौके पर ही मौजूद है। इधर, बस्तर के IG सुंदरराज पी ने कहा कि, भारी मात्रा में नक्सल सामान, विस्फोटक, साहित्य समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है। नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है।