रायगढ़: आरक्षक बना डिप्टी कलेक्टर, चौथे प्रयास में मिली सीजी पीएससी में सफलता, पुलिस स्टाफ ने दी बधाई

रायगढ़। मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, इस बात को साबित कर दिखाया है रायगढ़ में पदस्थ आरक्षक महेंद्र कुमार सिदार ने, जिन्होंने अपने हौसले के दम पर चौथे प्रयास में सीजी पीएससी में सफलता हासिल की. आरक्षक से डिप्टी कलेक्टर बने महेंद्र कुमार को रायगढ़ पुलिस ने ढेर सारी बधाई दी.

गुरुवार छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा 2021 का परिणाम घोषित किया गया है, जिसमें जिला पुलिस बल रायगढ़ में आरक्षक के पद पर कार्यरत महेंद्र कुमार सिदार का चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ. रायगढ़ पुलिस को जैसे ही इसकी जानकारी हुई तो महेंद्र को पुलिस कार्यालय में बुलाकर एडिशनल एसपी संजय महादेवा ने शुभकामनाएं दीं. इस दौरान थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर तथा कार्यालयीन स्टाफ मौजूद रहे.

रायगढ़ जिले के ग्राम कांटाहरदी के कृषक मुरलीधर सिदार और गुरुबारी बाई सिदार के मझले पुत्र महेंद्र सिदार ने बताया कि वे 12वीं के बाद इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड में पॉलिटेक्निक कर वर्ष 2013 में आरक्षक के पद पर रायगढ़ जिले में नियुक्त हुए. आरक्षक रहते हुए वर्ष 2018 में बीएससी स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण की, जिसके बाद से वे राज्य प्रशासनिक सेवा की तैयारियों में जुट गए. महेंद्र सेल्फ स्टडी कर अपने चौथे प्रयास में सफल हुए हैं.

महेंद्र सिदार ने बताया कि उसकी पत्नी पुष्पा सिदार सहायक ग्रेड-2 के पद पर अंबिकापुर में पदस्थ हैं, जो उनके पुत्र वल्लभ सिदार के साथ रहती हैं और बड़े भैया नागेश सिदार सारंगढ़ तहसील कार्यालय में पदस्थ हैं. महेंद्र सिदार पुलिस आरक्षक की ट्रेनिंग के बाद थाना कोसीर, बरमकेला और अगस्त 2020 से डीएसबी रायगढ़ में कार्य कर रहे हैं. उनकी इस सफलता पर पूरे पुलिस परिवार में हर्ष है, बधाई देने का तांता लगा हुआ है.