कोरबा: कार से आया था गर्लफ्रेंड से मिलने, 94 लीटर पेट्रोल-डीजल लेकर बिना पैसे दिए हुआ साथियों समेत फरार; 1 गिरफ्तार

कोरबा। जिले में गर्लफ्रेंड से मिलने आए युवक की कार में फ्यूल खत्म हो गया, तो उसने 94 लीटर पेट्रोल और डीजल लिया और अपने 2 साथियों के साथ बिना पैसे दिए फरार हो गया। पेट्रोल पंप का कर्मचारी कार के पीछे से चिल्लाता रह गया, लेकिन तेज रफ्तार में आरोपियों ने अपनी गाड़ी भगा ली। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं 2 फरार युवकों की तलाश की जा रही है। मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जांजगीर-चांपा के बाराद्वार अंतर्गत ग्राम रेड़ा निवासी अखिलेश यादव (23 वर्ष) अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए कटघोरा आया हुआ था। उसके साथ उसके 2 दोस्त भी आए थे। गर्लफ्रेंड से मिलने के बाद अखिलेश अपने दोनों दोस्तों के साथ कार से वापस लौट रहा था। गुरुवार तड़के 3 बजे के करीब तीनों कुसमुंडा तक ही पहुंचे थे कि इनकी कार का फ्यूल खत्म हो गया। इसके बाद ये इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप (मुस्कान फ्यूल्स) पहुंचे और वहां अपनी टंकी पेट्रोल से फुल करवाई। साथ ही बड़े-बड़े डिब्बे में भी डीजल भरकर ले गए। कुल 94 लीटर डीजल और पेट्रोल इन्होंने कार की टंकी और डिब्बे में लिया।

कर्मचारी इनसे पैसे लेता, इससे पहले ही ये तेज गति से कार चलाकर फरार हो गए। यह देख पेट्रोल पंप का कर्मचारी इनके पीछे भागा और शोर मचाया, लेकिन तब तक तीनों युवक फरार हो चुके थे। इसके बाद कर्मचारी ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आनन-फानन में घेराबंदी कर एक आरोपी अखिलेश यादव को गुरुवार सुबह धर दबोचा। जिस वक्त अखिलेश पकड़ा गया, उस समय उसके दोनों दोस्त कार में नहीं थे। वे पहले ही कहीं उतर चुके थे।

पुलिस मुख्य आरोपी से उसके दोनों साथियों का नाम और पता पूछ रही है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। कुसमुंडा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि तीनों आरोपी इतने शातिर हैं कि उन्होंने कार का नंबर प्लेट भी बदल दिया था। कार के हुलिए के हिसाब से आरोपी को पकड़ा गया। फिलहाल कार को जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में घटना को अंजाम देने वाले अखिलेश यादव सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ धारा 379 के तहत केस दर्ज किया है।

कुसमुंडा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि आरोपी को घटनास्थल से 11 किलोमीटर दूर सीएसईबी चौक के पास से पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने कुल 9 हजार 250 रुपए का 94 लीटर फ्यूल लिया। जिसमें से उन्होंने 31 लीटर पेट्रोल कार की टंकी में भरवाए। 5 लीटर पेट्रोल डिब्बे में लिया और 58 लीटर डीजल बड़े से डिब्बे में लिया। कुल 36 लीटर पेट्रोल की कीमत 102 रुपए के हिसाब से 3,700 रुपए हुए और 58 लीटर डीजल की कीमत 95 रुपए के हिसाब से 5,550 रुपए हुए।