कोरबा: शादी की खुशी मातम में बदली, डेढ़ साल की मासूम की सोखता में गिरने से मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

कोरबा।  वैवाहिक कार्यक्रम में अपने ननिहाल आई बच्ची की घर के पीछे बने सोखता में डूबने से मौत हो गई. इस घटना के बाद लोगों की आंखें नम हो गई और शादी की ख़ुशी मातम में बदल गई. यह घटना ग्राम खोडरी की है.

कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र के रांगबेल निवासी वीरेंद्र पाल सिंह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ ग्राम खोडरी वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने आया था. शादी के दौरान उपयोग होने वाले पानी को सोखने के लिए घर के पीछे बाड़ी में दो से तीन फीट गहरा गड्ढा खोदकर सोखता बनाया गया था. बुधवार की सुबह वीरेंद्र की डेढ़ साल की बेटी खेलते खेलते इसी सोखते में जा गिरी. बच्ची जब काफी समय तक नहीं दिखी तब सभी आसपास ढूंढने लगे.

बच्ची को ढूंढते हुए परिजन घर के पीछे सोखते के पास पंहुचे तो पाया कि बच्ची सोखते में पड़ी हुई है. उसे सोखते से बाहर निकालकर उसके सीने को दबाया गया, जिससे बच्ची द्वारा डूबने के दौरान पिया गया पानी बाहर निकल आया. मिली जानकारी के अनुसार बच्ची के जीवित होने की उम्मीद में उसे आनन फानन विकास नगर डिस्पेंसरी लाया गया, जहां डॉक्टर ने जांच उपरांत बच्ची को मृत घोषित कर दिया.

घटना की सूचना कुसमुंडा पुलिस को दी गई. इस दुखद घटना से परिजनों में शोक का माहौल है. वहीं महज डेढ़ साल की बच्ची की इस तरह से मौत की खबर से हर किसी की आंखें नम हो गई हैं. विजेंद्र पाल रोजी मजदूरी का काम करता है और वह अपने पत्नी और बच्चों के साथ ससुराल शादी कार्यक्रम में आया हुआ था.