छत्तीसगढ़: अरनपुर IED ब्लास्ट में शामिल 2 और नक्सली गिरफ्तार, विस्फोट में 10 जवान समेत 11 लोग हुए थे शहीद

जगदलपुर। अरनपुर आईईडी विस्फोट में शामिल दो और नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों माओवादी दरभा डिवीजन के सक्रिय सदस्य हैं. पकड़े गए मॉवासो सुक्का ताती पिता स्व सोमडू ताती,निवासी पेड़का और पांडू ताती पिता जोगा ताती निवासी तनेली पटेलपारा के हैं. दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिला किया गया है.

इस मामले में 7 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों आरोपी प्रतिबंधित सीपीआई माओवादी संगठन के दरभा डिवीजन के मलांगिर एरिया कमेटी के मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे.

अब तक इस घटना में शामिल कुल 09 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. क्षेत्र में लगातार नक्सल गश्त सर्च कर घटना में संलिप्त माओवादी और संदिग्ध लोगों की पता-तलाश एवं पूछताछ की जा रही हैं.

उल्‍लेखनीय है कि गत 26 अप्रैल को अरनपुर के आगे पेडका चौक के पास नक्‍सलियों ने पुलिस वाहन को आईईडी ब्लास्ट कर क्षतिग्रस्त कर द‍िया था. इसमें मौके पर ही दंतेवाड़ा पुलिस के दस सुरक्षाकर्मी और एक वाहन चालक शहीद हो गया था.

उक्त अपराध पर थाना अरनपुर में अपराध दर्ज किया गया था. मौके से प्राप्त साक्ष्य तथा पूछताछ में प्राप्त जानकारी एवं विवेचना के बाद नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ब्लास्ट में शामिल नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है.