अपने आप को अधिकारी बता कर रचा लीं 7 शादियां, 2 कर चुकीं रेप का केस, 3 ने दिया तलाक; छत्तीसगढ़ में डिप्टी रेंजर है एक पत्नी

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर की लसूड़िया पुलिस ने नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर एक युवक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया था। वहीं अब इस नकली अफसर की ऐसी सच्चाई सामने आई है, जिसके किस्से सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे। यह शख्स खुद को NCB का अफसर बताकर ना केवल लोगों पर धौंस जमाता था, बल्कि इसने झूठ बोलकर एक, दो नहीं बल्कि 7 महिलाओं से शादी तक रचा ली। तीन महिलाओं से दो बच्चे भी हो गए। तीन से तलाक हो गया है तो दो ने रेप का केस कर रखा है। अब उन्हीं में से एक पत्नी ने इसकी पोल खोली है।

आरोपी युवक ने नारकोटिक्स विभाग का फर्जी आईडी कार्ड बनाकर और नारकोटिक्स विभाग में अधिकारी बता कर छत्तीसगढ़ की भी एक महिला से शादी की थी। शादी करने के बाद युवती को अपने पति पर शक होने लगा तो उसने पूरा मामले को लेकर इंदौर नारकोटिक्स विभाग को पत्र लिखकर जानकारी मांगी थी। नारकोटिक्स विभाग ने तमाम जांच करने के बाद लसूड़िया थाने पर इंद्रनाथ के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था। आरोपी की पत्नी छत्तीसगढ़ में डिप्टी रेंजर है। दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपी पति इंद्रनाथ पिता गोविंदराम लकड़ा उर्फ रोहित खुद को इंटैलिजैंस ब्यूरो या NCB का अफसर बताकर शादी रचाता था। उस पर दिल्ली और झारखंड के रांची में दो महिलाओं ने रेप का केस दर्ज करा रखा है। तीन महिलाएं तलाक भी ले चुकी हैं।

पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी इंद्रनाथ निवासी माघटोली ग्राम पंचायत नारायणपुर जिला जशपुर (छत्तीसगढ़) ने शादी के लिए वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल अपलोड की है। वह इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ऐसी लड़कियों को सर्च करता था जो सिंगल हैं। इसके बाद उन्हें अपनी प्रोफाइल भेजकर इंप्रेस करता और मौका देखकर शादी का प्रपोजल रख देता।भरोसे में लेकर गुपचुप तरीके से शादी कर लेता और फिर ड्यूटी पर जाने या अपराधियों को पकड़ने का कहकर पत्नी को छोड़कर चला जाता। समय-समय पर वह पत्नी से पैसा ठग लेता। वह जिस भी महिला से शादी करता, उन्हें भरोसा ही नहीं होता कि आरोपी की कहीं और भी शादी हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ में पदस्थ डिप्टी रेंजर पत्नी ने इंद्रनाथ की चोरी पकड़ी। युवक के फर्जी NCB के कार्ड को एनसीबी के दिल्ली ऑफिस भेजा। आरोपी ने इंदौर में पदस्थ होना बताया था इसलिए दिल्ली एनसीबी ने असलियत पता करने के लिए इंदौर एनसीबी को यह कार्ड भेजा। इंदौर एनसीबी ने जांच कर कहा कि यहां इस नाम का कोई कर्मचारी या अधिकारी हमारे यहां नहीं है। इसके बाद एनसीबी की इंदौर ब्रांच ने इंद्रनाथ उर्फ रोहित के खिलाफ लसूड़िया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी फर्जी कार्ड से इंद्रनाथ की असलियत का पता चला। इंद्रनाथ उर्फ रोहित लाकड़ा के खिलाफ जबलपुर, कोलकाता, दिल्ली, पटना, झारखंड व नोएडा में भी इसी तरह से अफसर बन शादियां रचाई है। कुछ मामलों में पीड़िताओं ने शिकायत की। जबकि कुछ महिलाओं को इंद्रनाथ की हकीकत पता चली तो उन्होंने इंद्रनाथ ने तलाक ले लिया। इंद्रनाथ पर दिल्ली व रांची में दो युवतियों ने रेप के केस भी दर्ज कराए हैं। पुलिस इस मामले में आरोपी की जल्द गिरफ्तारी कर सकती है।