छत्तीसगढ़: नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने की खुदकुशी, परीक्षा से एक दिन पहले लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

नीट के छात्र ने लगाई फांसी - Dainik Bhaskar

दुर्ग। भिलाई में रहकर नीट की तैयारी करने वाले एक छात्र ने परीक्षा से एक दिन पहले फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। सूचना मिलते ही दुर्ग पुलिस मौके पर पहुंची और आनन फानन में पंचनामा कार्रवाई कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

नेवई पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रभात कुमार निषाद बेमेतरा जिले के बेरला का रहने वाला था। वह नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था। तैयारी करने के लिए पिछले एक साल से वह दुर्ग जिले के नेवई क्षेत्र में किराए से कमरा लेकर रह रहा था। रविवार को नीट की परीक्षा है। उससे ठीक एक दिन पहले शनिवार शाम उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे को सील कर दिया। इसके बाद शव को नीचे उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों को दे दी है। सूचना मिलने के कुछ घंटे बाद ही भी वहां पहुंचे। परिजनों का कहना है कि उनका बेटा खुदकुशी नहीं कर सकता है। पुलिस को मामले की गंभीरता से जांच करनी चाहिए।

पुलिस का कहना है कि उन्हें छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि वो पढ़ने में भी काफी तेज था। इसके बाद भी उसने खुदकुशी क्यों की यह समझ से परे है। पुलिस ने प्रभात का मोबाइल जब्त कर उसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस परिजनों और मृतक के दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है।
मृतक प्रभात के पिता कमलेश निषाद शिक्षक हैं। प्रभात की मौत की खबर सुनकर परिजन तुरंत भिलाई पहुंचे। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उनका कहना है कि प्रभात नीट की परीक्षा को लेकर काफी गंभीर था। इसीलिए वह तैयारी और अच्छी कोचिंग करने भिलाई आया था।