यू-ट्यूबर ने 294 KM की स्पीड से दौड़ाई थी बाइक, कैमरे से हुआ खुलासा, दोस्त से कहा- यार 300…

Youtuber Agastya Chauhan used to run bike at a speed of 294 KM, camera revealed

अलीगढ़। उत्तराखंड के प्रख्यात यू-ट्यूबर और बाइक राइडर अगस्त्य चौहान की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। परिवार के आरोपों पर जांच में जुटी पुलिस को नया सबूत हाथ लगा है। परिवार के आरोपों के बाद शुक्रवार को पुलिस ने दुर्घटनास्थल के पास कई घंटे तक खाक छानी। इस दौरान पुलिस को हेलमेट में लगा 360 डिग्री का कैमरा मिला है, जो हादसे के बाद से गायब था। उस कैमरे की वीडियो ने हादसे का सच उजागर कर दिया है। 

कैमरे में कैद पांच मिनट के वीडियो से कतई नहीं लग रहा कि बाइक राइडर की हत्या हुई होगी। यूट्यबूर की बाइक की अधिकतम स्पीड 294 तक कैद पाई गई है। फिर भी पुलिस अभी परिवार का इंतजार कर रही है। उनकी संतुष्टि के बाद कदम उठाएगी। आपको बता दें कि यमुना एक्सप्रेस वे के माइलस्टोन नंबर-47 पर बुधवार सुबह की यू-ट्यूबर और बाइक राइडर अगस्त्य चौहान की हादसे में मौत हो गई थी। 

मूल रूप से देहरादून का बाइक राइडर अगस्त्य चौहान (22) प्रो-राइडर 1000 नाम से यू-ट्यूब चैनल चलाता था। जिसके कई लाख फॉलोअर्स भी हैं। साथ में वह पंजा कुश्ती की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का भी चैंपियन बना था। बुधवार सुबह बाइक चलाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई थी। उसका शव लेने आए पिता जितेंद्र चौहान व अन्य परिजनों ने उसकी मौत को हत्या करार दिया।  

वह यह कहकर चले गए कि अंतिम संस्कार के बाद तहरीर देने आएंगे। परिवार के आरोपों को ध्यान में रखते हुए खुद एसपी देहात पलाश बंसल ने जांच की कमान संभाल ली और टप्पल पुलिस को दुर्घटनास्थल के आसपास उसकी बाइक व हेलमेट से गायब कैमरे तलाशने में लगाया। कई घंटे खाक छानते हुए पुलिस ने मौके के पास हेलमेट में लगा कैमरा बरामद किया।  

मैमोरी कार्ड ने खोले राज

हालांकि वह टूटा हुआ और बैटरी बंद थी। मगर उसमें मैमोरी कार्ड मिला, जिसने काफी राज खोले हैं। इस बात की जानकारी पुलिस ने परिवार को दे दी है। परिवार की ओर से कहा गया है कि वे शनिवार को टप्पल पहुंचेंगे। कैमरे व उसकी रिकार्डिंग को देखेंगे। उसके बाद तय करेंगे कि क्या तहरीर देनी है। 

कैमरे में दर्ज है ये 5 मिनट की रिकार्डिंग

पुलिस के अनुसार इस दुर्घटना की सूचना हाईवे पेट्रोलिंग टीम से पीआरवी के जरिये सुबह 9:58 बजे टप्पल थाने को मिली थी। कैमरे के मैमोरी कार्ड में 5 मिनट की रिकार्डिंग 9:45 बजे तक की मिली है। इस रिकार्डिंग के अनुसार अगस्त्य अपनी बाइक पर है और दूसरी बाइक पर उसका साथी आमिर माजिद है। यह वीडियो जेवर टोल से टप्पल की ओर का है। 

इस दौरान उसकी बाइक की स्पीड 200 से 294 तक पहुंची है। ब्लू टूथ ईयर-बर्ड  के जरिये अगस्त्य और आमिर माजिद आपस में बातें करते चल रहे हैं। दोनों में बहुत की दोस्ताना अंदाज में बातें हो रही हैं। कई बार अगस्त्य ने कहा है कि यार उसका हेलमेट खराब है, अगर ज्यादा तेज चला तो यह उड़ जाएगा। कुछ देर बाद दोनों ने एक साथ यू-टर्न लिया है। 

यू टर्न लेते ही अगस्त्य यह कह रहा है कि अरे यार 300 पूरा नहीं हो पाया और आमिर माजिद कुछ आगे निकल गया है। बस यहीं रिकार्डिंग बंद हो गई है। इसके कुछ मिनट बाद ही पुलिस को दुर्घटना की सूचना मिल गई है। इससे यह किसी स्तर पर कोई हत्या जैसा नहीं लग रहा है।

एक साथी सामने आया, यू-टयूब पर डाला वीडियो
अगस्त्य की मौत के बाद साथियों पर लग रहे आरोपों के बीच उसका एक बाइक राइडर साथी जहीर सामने आया है। उसने इसे महज एक एक्सीडेंट करार देते हुए अपने यूट्यूब चैनल से 19 मिनट की एक वीडियो अपलोड की है। इस वीडियो में में वह बता रहा है कि बाइक रेसर हरीश, आमिर माजिद, बाइक ब्वॉय जहीर, सूरज वर्मा, अगस्त्य चौहान दिल्ली के एक होटल में रुके थे। इनमें से दो कोलकाता के और एक जम्मू से है। उन्हें बुधवार को वापस अपने-अपने घर लौटना था। रात में उन्होंने प्लान किया कि सुबह-सुबह जेवर टोल पर खाना खाएंगे और बाइक राइडिंग करेंगे। इस पर हरीश, आमिर माजिद, जहीर, सूरज वर्मा, अगस्त्य चौहान तो तड़के ही जेवर टोल के लिए निकल गए। 

मगर एक साथी सैमी होटल में ही सोता रहा। इस दौरान उनकी बैकअप कार संग चल रही थी। वे साढ़े छह बजे होटल से निकले। चूंकि पूरी रात सोये नहीं थे। तड़के पांच बजे होटल पहुंचे थे। एक घंटे आराम के बाद फिर चल दिए। इसलिए बाइक राइडिंग का प्लान रद्द किया गया। खाना खाने के बाद सूरज, हैरिस और हीरॉक और जहीर आगे नहीं गए। अगस्त्य और आमिर वीडियो शूट करने के मकसद से आगरा की ओर चले गए। वापस लौटते में ही उन्हें अगस्त्य के एक्सीडेंट की खबर मिली। 

इस पर वे वापस लौटे तो उन्हें जेवर टोल पर आमिर मिला। उसने बताया कि उसे दुर्घटना की खबर नहीं है, क्योंकि वह तेजी से आगे निकल आया था। फिर वे बैकअप कार के साथ मौके पर पहुंचे तो वहां से पुलिस शव को ले जा चुकी थी। कुछ लोग वहां मौजूद थे और बाइक क्षतिग्रस्त हालत में खड़ी मिली। उसने कहा कि वे उसे छोड़कर भागे नहीं थे। सोशल मीडिया पर यह सब गलत वायरल हो रहा है। जब उन्हें उसकी मौत की खबर मिली तो वे अपने आंसू न रोक सके।