जब माफी मांगने सचिन तेंदुलकर के पैरों पर गिर गए थे शोएब अख्तर, सहवाग ने बताई पूरी कहानी

सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर

मुंबई। भारत और पाकिस्तान जब भी क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होते हैं, कोई न कोई विवाद देखने को मिलता ही है। हालांकि, निजी जिंदगी में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी अच्छे दोस्त भी हैं। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर से जुड़ी ऐसी ही एक मजाकिया घटना के बारे में बताया है। उन्होंने कहा है कि अख्तर उस घटना के बाद इतना डर गए थे कि उन्हें सचिन के पैरों पर गिरकर माफी मांगनी पड़ी थी। जब यह तीनों मिलते हैं तो इस घटना का जिक्र कर खूब हंसते हैं।

सहवाग ने बताई पूरी कहानी

सहवाग ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा- लखनऊ में भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए आयोजित एक पार्टी में शोएब अख्तर ने बहुत ज्यादा ड्रिंक की थी और उन्होंने तेंदुलकर को उठाने की कोशिश की। हालांकि, तेंदुलकर उन्हें काफी भारी पड़े और दोनों जमीन पर गिर गए। मैं इस घटना पर अपनी हंसी नहीं रोक सका।

वीरेन्द्र सहवाग

वीरेन्द्र सहवाग – फोटो : सोशल मीडिया 

इस घटना ने अख्तर को बेहद शर्मिंदा कर दिया था और सहवाग उन्हें चिढ़ाते रहे कि उनका करियर खत्म हो गया है क्योंकि उन्होंने सचिन जैसे दिग्गज को घायल कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज को डर था कि सचिन बीसीसीआई से शिकायत करेंगे और उन्होंने मास्टर ब्लास्टर से माफी मांगने का फैसला किया।

सहवाग ने शोएब को खूब चिढ़ाया

सहवाग ने बताया- मैं शोएब को बहुत चिढ़ाता था। आप अब टीम से बाहर हैं, आपका करियर खत्म हो गया है। आपने हमारे टॉप खिलाड़ी को गिरा दिया और शोएब इससे डर गए। वो सॉरी बोलते हुए हर जगह सचिन के पीछे पीछे चलते रहे और यहां तक कि उनके पैरों पर गिर भी गए। फिर भी, मैं और सचिन, जब भी हम एक साथ बैठते हैं, हम उस घटना पर वापस जाते हैं और सोचकर हंसते हैं।

Virender Sehwag Gets Into A Banter With Shoaib Akhtar And Calls Virat Kohli  The Biggest Threat For Pakistan

सहवाग ने मजाक करते हुए यह भी कहा कि तेंदुलकर इतने भारी थे क्योंकि वह भारत की उम्मीदों को अपने कंधों पर ढोते थे। मुल्तान के सुल्तान ने बताया कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता केवल मैदान पर होती है। ऑफ द फील्ड जब भी कोई टीम दूसरे टीम से मिलने जाती है, तो उनका खुले हाथों और आतिथ्य के साथ स्वागत किया जाता है।