कोरबाः बीच बस्ती में निकला सफेद सांप, लोगों में मचा हड़कंप, वीडियो बनाते रहे लोग, किया गया रेस्क्यू

मानिकपुर की बस्ती में निकले सफेद सांप को किया गया रेस्क्यू।

कोरबा। कोरबा के मानिकपुर क्षेत्र में उस वक्त अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई जब बस्ती के बीच एक सफेद सांप निकल आया। सांप को देखते ही लोगों में हड़कंप मच गया। इस बीच क्षेत्र के एक विशेषज्ञ ने सांप को पकड़कर अपने पास सुरक्षित रख लिया। वन विभाग को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली वह मौके पर पहुंची और सांप को अपने कब्जे में लिया और सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया।

मौसम में बदलाव होने के साथ ही कोरबा शहर में सांप निकलने की घटनाओं में एक बार फिर से बढ़ोतरी होने लगी है। जगह-जगह विभिन्न प्रजाति के सांप देखने को मिल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण ही सांप निकल रहे हैं। इसी कड़ी में मानिकपुर बस्ती में एक जहरीला सांप देखा गया। खास बात यह थी कि यह पूरा सफेद था जो बहुत कम दिखते हैं।  

रिहायशी क्षेत्र में सांप की मौजूदगी से लोगों में दहशत मच गई। इस बीच इलाके में रहने वाले एक विशेषज्ञ ने सांप को पकड़कर अपने पास सुरक्षित रख लिया। इस बीच किसी ने वन विभाग को सूचना दे दी जिसके बाद वन अमला मौके पर पहुंचा और उसने सांप को अपने कब्जे में ले लिया और उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। विभागीय अधिकारियों ने बताया, कि नियमों के खिलाफ जाकर उस व्यक्ति ने सांप को पकड़ा था जिसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। 

इस सांप को देखने लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और सभी अपने मोबाइल पर वीडियो बनाने लगे। कोरबा रेंजर सियाराम करमाकर ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां एक युवक के द्वारा रेस्क्यू कर सफेद नाग को पकड़ा गया था उसे कब्जे में लेते हुए पंचनामा कार्यवाही करते हुए सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया।