कोरबाः नकल करते पकड़ी गई तो छात्रा ने किया खुदकुशी का प्रयास; समन्वयक पर लगाया अभद्रता करने का आरोप

स्कूल में समन्वयक के खिलाफ प्रदर्शन करते छात्र।

स्कूल में समन्वयक के खिलाफ प्रदर्शन करते विद्यार्थी

कोरबा। प्रथम श्रेणी में कक्षा आठवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों के लिए कोरबा के डिंगापुर में प्रयास विद्यालय शुरू किया गया है। यहां की एक छात्रा को नकल करते हुए समन्वयक ने पकड़ लिया। जिसके बाद छात्रा को 15 दिन के लिए घर भेजा गया। जबकि विद्यार्थियों के प्रदर्शन के आधार पर समन्वयक को नोटिस देने की कार्रवाई की गई है। 

रामपुर स्थित डिंगापुर इलाके में प्रयास विद्यालय का संचालन सरकार की ओर से किया जा रहा है। यहां विशेष दक्षता वाले छात्रों को प्रवेश दिया गया है। खबर के अनुसार यहां की एक 11वीं की छात्रा परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई। परीक्षा समाप्त होने के बाद अपने कमरे में पहुंच खुदकुशी करने का प्रयास किया। इसकी जानकारी अन्य छात्रों ने स्कूल प्रबंधन को दी, जिसके बाद तत्काल हरकत में आने के बाद हड़कंप मच गया। 

छात्रा ने आरोप लगाया है कि नकल करते समय पकड़े जाने के बाद उसके साथ अभद्र व्यवहार किया गया। जिसके बाद से वह मानसिक रूप से परेशान थी और उसने यह घातक कदम उठाने का प्रयास किया। 

इसके विरोध में 11वीं के छात्र छात्राओं ने स्कूल परिसर पर ही समन्वय के खिलाफ कार्रवाई कर हटाए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए विद्यालय परिसर पर ही बैठ गए। घंटों विरोध प्रदर्शन के बाद शाला प्रबंधन मौके पर पहुंची और समन्वयक के खिलाफ संबंधित विभाग को हटाए जाने को लेकर पत्राचार किया तब जाकर विरोध प्रदर्शन समाप्त हुआ। 

प्राचार्य गौरव शर्मा ने बताया कि संबंधित छात्रा मानसिक रूप से बीमार होना बताया गया है। यह जानकारी मिलने पर हमने 15 दिनों के लिए उसे परिजनों के सुपुर्द किया है। इस अवधि में  छात्रा को शेष परीक्षा देने की सुविधा प्राप्त होगी। वहीं, समन्वयक के खिलाफ जांच के लिए संबंधित विभाग को पत्राचार किया गया है। कहा कि समन्वयक को लेकर जो बातें हमारे ध्यान में आई है उसके लिए उच्च कार्यालय को अवगत करा दिया गया है।