छत्तीसगढ़ः विधानसभा में कुंवारों की शादी पर चर्चा, अध्यक्ष ने की ऐसी टिप्पणी, सदन में लगे जमकर ठहाके

रायपुर।  विश्व प्रसन्नता दिवस पर विधानसभा में रोचक नजारा देखने को मिला। सत्त्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों की रोचक टिप्पणी पर सदन में जमकर ठहाके लगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डा चरणदास महंत भी खुद को नहीं रोक पाए और कुंवारों की शादी की चर्चा पर चुटीली टिप्पणी की।

कुंवारों की शादी से लेकर मुर्गे के अंडे पर लगे ठहाके

दरअसल, प्रश्नकाल की शुरुआत में भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने बताया कि आज विश्व प्रसन्नता दिवस है। ऐसे में मंत्री चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ सवालों का जवाब दें। विधायक रामकुमार ने जब कुछ टिप्पणी करने की कोशिश की तो भाजपा विधायकों ने कहा कि ये अविभाजित जांजगीर जिले के अविवाहित हैं। विधानसभा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष उसी जिले से आते हैं। सरकार को चार साल हो गए, लेकिन उनका विवाह नहीं हुआ।

इस पर अध्यक्ष महंत ने कहा कि विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा भी जांजगीर जिले से ही आते हैं। नारायण चंदेल ने कहा कि रामकुमार की कुंडली मंगाई गई है। इस पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि कुंडली देखने का काम तो हमारा है। चौबे यहीं नहीं रुके, उन्‍होंने कहा कि हमने रामकुमार की कुंडली देखी है, उनके भाग्य में विवाह है ही नहीं। रामकुमार की शादी के बाद मामला बलौदाबाजार जिले की एक विधायक तक पहुंचा।

अजय चंद्राकर ने कहा कि माता कर्मा जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को घोषणा करनी चाहिए कि वह विधायक का विवाह कराएंगे। इस पर साहू ने कहा कि हमारा काम को अपराधियों का रिकार्ड रखने का है। डा महंत ने कहा कि कोई अच्छा अपराधी खोजकर उनकी शादी करा दी जाए। 

सवालों से संतुष्ट, धन्यवाद की हैट्रिक

प्रश्नकाल में पहले तीन सवाल दो मिनट में निपट गए। पहला सवाल ननकीराम कंवर का था। उन्होंने ओमपुर गांव में आंगनबाड़ी खोलने की बात कही, तो मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि उनके सवाल लगने के बाद वहां आंगनबाड़ी स्वीकृत हो गई है। इसके बाद रामकुमार ने बीज की गुणवत्ता को लेकर सवाल किया। मंत्री रविंद्र चौबे के जवाब से वह भी संतुष्ट हो गए। तीसरा सवाल इंदू बंजारे का था, वह भी मंत्री के जवाब से संतुष्ट हो गईं।