बिलासपुरः फेसबुक के माध्यम से दोस्ती, फिर प्यार का इजहार,शादी से इंकार किया तो न्यूड फोटो वायरल करने दी धमकी; आरोपी गिरफ्तार

युवती पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था आरोपी युवक। - Dainik Bhaskar

बिलासपुर। बिलासपुर में एक युवती को फेसबुक के माध्यम से युवक से दोस्ती करना महंगा पड़ गया। लड़के ने चार साल पहले उससे दोस्ती की। फिर मोबाइल पर बातचीत करते हुए प्यार का इजहार किया। इस दौरान युवक ने युवती का न्यूड स्क्रीनशॉट ले लिया और फिर शादी नहीं करने पर बदनाम करने की धमकी देने लगा। युवती की शिकायत पर पुलिस ने अब आरोपी को बैकुंठपुर से गिरफ्तार किया है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

टीआई फैजूल शाह के मुताबिक, सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली 22 वर्षीय युवती की फेसबुक के माध्यम चार साल पहले कोरिया जिले के बैकुंठपुर स्थित चर्चा कॉलोनी निवासी नियाज खान से पहचान हुई थी। इस दौरान उनकी दोस्ती हो गई और दोनों मोबाइल पर बातें करने लगे।


दोनों सोशल मीडिया पर चैटिंग करने लगे। इसका फायदा उठाते हुए युवक ने उससे वीडियो कॉल पर भी बातें की। तभी उसने युवती का स्क्रीनशॉट से न्यूड फोटो ले लिया। इसके बाद युवक ने युवती पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। युवती के मना करने पर उसने उसकी तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी और उसे बदनाम करने के नाम पर ब्लैकमेलिंग करना शुरू कर दिया।

युवक उसे अप्रैल 2021 से परेशान करने लगा, जिससे तंग आकर युवती ने सरकंडा थाने में शिकायत की। पुलिस ने केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी। वहीं, इस घटना के बाद युवक फरार हो गया। इसी बीच पता चला कि युवक कोरिया में दूसरा मकान किराए पर लेकर रह रहा है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने शनिवार को उसके ठिकाने में दबिश देकर उसे दबोच लिया। रविवार को पुलिस उसे गिरफ्तार कर ले आई है।