कैंब्रिज विवाद पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बोले- भारत विरोधी बात नहीं की, संसद में दूंगा जवाब

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंदन में दिए अपने बयान पर चुप्पी तोड़ी है। राहुल गांधी के बयान को लेकर संसद के भीतर और बाहर भाजपा नेता उनसे माफी की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर लगातार चौथे दिन भी संसद में हंगामा हो रहा है। वहीं, अब राहुल गांधी ने पहली बार इस पर टिप्पणी की है।

मैंने भारत विरोधी कुछ नहीं कहा

दरअसल, राहुल गांधी आज संसद सत्र की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे। इस कारण राहुल गुरुवार दोपहर संसद भवन पहुंचे। संसद भवन पहुंचने पर वहां मौजूद पत्रकारों ने राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या वह माफी मांगेंगे? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, “मैंने लंदन में कुछ भी भारत विरोधी नहीं कहा है। अगर वह मुझे मौका देते हैं तो मैं संसद के अंदर इसका जवाब दूंगा।”

माफी मांगने का सवाल नहीं- खरगे

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। खरगे ने कहा कि जब-जब पीएम खुद बाहर गए हैं, तो उन्होंने देश के खिलाफ बात की और जनता का अपमान किया है। खरगे ने कहा कि भाजपा सांसद बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे को एक तरफ रखकर लोगों को राहुल गांधी का लोकतांत्रिक भाषण दिखा रहे हैं।

उधर, बीजेपी इस मुद्दे को लेकर राहुल गांधी पर लगातार हमलावर है। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि अगर राहुल गांधी देश को बदनाम करते हैं, तो इस देश का नागरिक होने के नाते हम चुप नहीं रहेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि कोई अगर देश को गाली देगा तो ये देश उसको कभी माफ नहीं करेगा। राहुल गांधी ने लंदन में जाकर झूठ बोला। संसद में जितना समय उन्हें दिया गया था उससे अधिक उन्होंने बोला। सदन के नियमों को तार-तार कर झूठ बोला। राहुल ने बोला कि वो देश में जाकर अपनी बात नहीं कह सकते हैं, रोक दिया जाता है, लेकिन आप सबने देखा कि उन्होंने यात्रा की और बोलते रहे।