छत्तीसगढ़ः राजधानी पहुंचे प्रदेशभर से अनियमित कर्मचारी, आक्रोश सभा में पूछा- आखिर कब किया जाएगा नियमित ?

रायपुर। राजधानी रायपुर में प्रदेशभर से कर्मचारी पहुंचे। रविवार को नवा रायपुर में आक्रोश सभा का आयोजन किया गया । छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा के बैनर तले इस विरोध प्रदर्शन को आयोजित किया गया । अनियमित कर्मचारियों ने यहां पहुंचकर अपना गुस्सा प्रकट किया। इस सभा के जरिए कर्मचारियों ने तहसीलदार को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपकर यही पूछा कि हमें नियमित आखिर कब किया जाएगा ?

यह गुस्सा नियमित ना किए जाने की वजह से है। दरअसल हाल ही में सरकार ने अपने बजट सत्र में भी अनियमित कर्मचारियों के लिए किसी तरह का प्रावधान नहीं किया । इसी वजह से अब अनियमित कर्मचारी संगठन नाराज हैं और अपनी नाराजगी राजधानी पहुंच कर दिखा रहे हैं। इस आक्रोश सभा के दौरान कर्मचारी मोर्चा के प्रांतीय संयोजक गोपाल प्रसाद साहू ने कहा कि कर्मचारियों को बड़ी उम्मीद थी क्योंकि 10 दिन के भीतर ही नियमित करने का वादा कांग्रेस ने किया था ।

यह भी कहा गया था कि किसी की छटनी नहीं होगी मगर लगातार दैनिक वेतन भोगी संविदा और अनियमित कर्मचारियों को छटनी का भी सामना करना पड़ रहा है और 4 साल बीतने के बाद नियमितीकरण का भी कुछ अता पता नहीं है।

आगे बड़े आंदोलन की तैयारी

अनियमित कर्मचारी मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा कि आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन की तैयारी संगठन कर रहा है। प्रदेश के अलग-अलग 40 से ज्यादा कर्मचारी संगठन आने वाले दिनों में अनिश्चितकालीन हड़ताल अनशन जैसे आंदोलन प्रदेश के हर जिले में करने जा रहे हैं। सभी की मांग एक है कि उन्हें नियमित किया जाए।