IND vs AUS: श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट, भारतीय क्रिकेटर को हो रही ये परेशानी; भारत का स्कोर 450 रन के पार

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्‍ट में जोरदार झटका लगा है। भारतीय टीम की कोशिश जहां मेहमान टीम पर विशाल बढ़त लेने की है, वहीं उसे अपने प्रमुख बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर की सेवाएं मिलने का पूरा भरोसा नहीं है।

दरअसल, तीसरे दिन भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर से पहले रवींद्र जडेजा को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा था। फिर चौथे दिन जडेजा के आउट होने के बाद केएस भरत क्रीज पर आए। तब से फैंस सवाल कर रहे थे कि श्रेयस अय्यर क्रीज पर क्‍यों नहीं आए।

बीसीसीआई ने दी अपडेट

भारतीय बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर के बारे में बीसीसीआई ने बड़ी अपडेट दी है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने बताया कि श्रेयस अय्यर ने कमर के निचले हिस्‍से में दर्द की शिकायत की और उन्‍हें स्‍कैन के लिए ले जाया गया है।

बीसीसीआई ने बयान जारी करके कहा, ‘श्रेयस अय्यर ने तीसरे दिन के बाद कमर के निचले हिस्‍से में दर्द की शिकायत की। उन्‍हें स्‍कैन के लिए ले जाया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है।’

बहरहाल, यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि अहमदाबाद टेस्‍ट में श्रेयस अय्यर बल्‍लेबाजी कर सकेंगे या नहीं। बता दें कि अय्यर पिछले कुछ समय से कमर दर्द से परेशान चल रहे हैं। इस चोट के कारण वो बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले टेस्‍ट से बाहर रहे। इससे पहले वो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे।

भारत की स्थिति मजबूत

बता दें कि भारतीय टीम अहमदाबाद टेस्‍ट में मजबूत स्थिति में है।पांच विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 450 रन के पार जा चुका है। अक्षर पटेल और विराट कोहली क्रीज पर हैं। दोनों अब थोड़ी तेज गति से रन बना रहे हैं और भारत का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के करीब ले जा चुके हैं। चायकाल से पहले ये दोनों टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के करीब ले जाने की कोशिश करेंगे। इसके बाद दिन के आखिरी सत्र में भारत की कोशिश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी बढ़त लेने की होगी। हालांकि, यह मैच ड्रॉ होने की संभावना बहुत ज्यादा है।