कोरबाः हत्यारे का निशाना कोई और था, धोखे से जद में आ गये ASI परिहार?, हत्या की गुत्थी सुलझाने IG ने ली बैठक

कोरबा। कोरबा जिले के बांगो थाना में पदस्थ एएसआई नरेन्द्र सिंह परिहार की 9-10 मार्च की रात उनके विभागीय कालोनी के बैरक में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। घटना के 48 घण्टे से अधिक समय के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। मामले में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 व 458 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है।
मामले को गंभीरता से लेते हुए बिलासपुर आईजी बीएन मीणा, एसपी उदय किरण,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने शनिवार देर रात बांगो थाना पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए पुलिस अधिकारी- कर्मचारियों की विशेष बैठक ली।
इधर पुलिस द्वारा इस मामले में पूरी संवेदना से काम करने के साथ-साथ गोपनीयता भी बरती जा रही है। किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले किसी भी तरह की जानकारी देने से परहेज किया जा रहा है। इस बीच यह चर्चा भी क्षेत्र में काफी गर्म है कि श्री परिहार किसी धोखे का शिकार हुए हैं। कहा जा रहा है कि हत्यारे का निशाना कोई और था लेकिन श्री परिहार धोखे से इसकी जद में आ गए। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर कुछ भी कह पाना संभव नहीं है लेकिन तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार इस पूरे घटनाक्रम को लेकर बांगो क्षेत्र में गर्म जरूर है। अमूमन हर कोई इस घटना के पीछे की वजह और अपराधी के बारे में जानने को उत्सुक है।
इस मामले को सुलझाने के लिए एसपी उदय किरण के मार्गदर्शन में पुलिस की अलग-अलग टीम लगी हुई है। सायबर सेल एवं विशेष टीम की मदद इस मामले में ली जा रही है। टीम में शामिल टीआई बांगो थाना प्रभारी अभय बैस, कटघोरा थाना प्रभारी अश्वनी राठौर, साइबर सेल प्रभारी सनत सोनवानी जांच में जुटे हुए हैं। प्रारंभिक तौर पर मिले सुराग के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही अन्य संदेहियों पर निगरानी बढ़ाई गई है। एएसआई की हत्या के मामले में अब तक पूछताछ के लिए एक दर्जन से भी अधिक लोगों लाया जा चुका है। जिसके लिए पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई है। एएसआई परिहार के द्वारा विवेचना किए जा रहे मामलों से जुड़े लोगों को भी तफ्तीश के दायरे में रखा गया है।