नवरात्र में शुरू हो सकती है रायपुर से जयपुर की उड़ान, 26 मार्च से शुरू होगा विमानों का समर शेड्यूल

रायपुर । लगभग छह माह पहले से ही रायपुर से जयपुर उड़ान शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे हवाई यात्रियों को यह सौगात मार्च आखिरी सप्ताह नवरात्रि के अवसर पर मिल सकती है। बताया जा रहा है कि 26 मार्च से विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस द्वारा इंदौर से पांच नई उड़ानें भी शुरू की जा रही हैं। उसी दौरान रायपुर से भी नई उड़ान शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।

रायपुर से जयपुर उड़ान शुरू करने के लिए काफी समय से मांग की जा रही है। वहीं, दूसरी ओर ट्रैवल्स संचालकों ने रायपुर से राजकोट के लिए भी उड़ान शुरू करने की मांग की है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि इन शहरों के लिए हवाई सेवा की काफी मांग है और फ्लाइट शुरू होने से काफी ट्रैफिक मिलेगा। अब रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही में भी बढ़ोतरी हो गई है।

होली के पहले सप्ताह में रायपुर विमानतल से 48 हजार यात्रियों की आवाजाही हुई। हालांकि इसके पिछले सप्ताह की तुलना में हवाई यात्रियों की आवाजाही व उड़ानों की आवाजाही घटी है।

विशाखापट्टनम की भी सौगात मिल सकती है

ट्रैवल्स सूत्रों का कहना है कि फरवरी में बंद हुई रायपुर से विशाखापट्टनम उड़ान को दोबारा शुरू किया जा सकता है। मार्च आखिरी सप्ताह में इस उड़ान के भी शुरू किए जाने की संभावना है। विशाखापट्टनम उड़ान बंद होने के बाद अब रायपुर से एयर इंडिया की रवानगी हो गई है और केवल इंडिगो एयरलाइंस व विस्तार एयरलाइंस की उड़ानें ही रायपुर से संचालित हो रही हैं। 

रायपुर विमानतल में जल्द खुलेंगे शापिंग स्टोर व फास्टफूड सेंटर

स्वामी विवेकानंद विमानतल में आने वाले दिनों में शापिंग स्टोर के साथ ही फास्टफूड सेंटर भी खोले जाएंगे। इसके लिए रायपुर अथारिटी द्वारा कारोबारी समूहों से बात की जा रही है। गौरतलब है कि इस बार अथारिटी द्वारा बाहरी कंपनियों की तुलना में लोकल कंपनियों को ज्यादा से ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है।