Video: शुभमन गिल ने घरेलू मैदान पर पहली बार टेस्ट में लगाया शतक, विराट कोहली के रिएक्शन ने जीता फैंस का दिल

शुभमन गिल और विराट कोहली

अहमदाबाद। भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक लगाया। उन्होंने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के तीसरे दिन (11 मार्च) 128 रन की पारी खेली। गिल ने भारतीय जमीन पर पहली बार टेस्ट में शतक लगाया। यह उनका करियर में दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश में 110 रन की पारी खेली थी। गिल के शतक लगाने के बाद विराट कोहली काफी खुश नजर आए। उनका रिएक्शन फैंस को काफी पसंद आया और वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

गिल के लिए यह साल काफी शानदार रहा है। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं। उन्होंने कुल पांच शतक 2023 में लगाए हैं। गिल ने 15 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 116 रन बनाए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी फॉर्मेट में हैदराबाद में 18 जनवरी को 208 और इंदौर में 24 जनवरी को 112 रन बनाए थे। उन्होने अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक फरवरी को टी20 मैच में नाबाद 126 रनों की पारी खेली थी।

शुभमन गिल और विराट कोहली

शुभमन गिल और विराट कोहली – फोटो : सोशल मीडिया 

गिल ने पुजारा के साथ की शतकीय साझेदारी
केएल राहुल के स्थान पर टीम इंडिया में आने वाले शुभमन गिल तीसरे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके थे। उन्होंने इंदौर में 21 और पांच रन बनाए थे। अहमदाबाद में गिल ने कोई गलती नहीं की। उन्होंने शतक लगाकर सबका दिल जीत लिया। गिल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 113 रन जोड़े। विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए गिल ने 58 रन की साझेदारी की।

गिल के शतक लगाते ही भारत का ड्रेसिंग रूम खुशी से झूम उठा। सभी खिलाड़ियों ने खड़े होकर तालियां बजाईं। विराट कोहली के चेहरे पर खुशी सबसे ज्यादा दिख रही थी। वह मुस्कुरा रहे थे। कोहली ने काफी देर तक ताली बजाई।

भारत की नजर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर
मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए थे। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा 35 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने 42 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया अगर यह मैच जीत लेती है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, मुकाबला ड्रॉ या हारने की स्थिति में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच जारी सीरीज के नतीजों पर सबकुछ निर्भर करेगा। तब भारत चाहेगा कि श्रीलंका दो में से एक टेस्ट जरूर हारे।