PM मोदी से मिलने पहुंचे CM भूपेशः केंद्र से प्रदेश को मिलने वाली राशि, PM आवास के सर्वे और ED एक्शन पर हो सकती है बात

नई दिल्ली। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और देश के PM नरेंद्र मोदी इस वक्त साथ हैं। प्रधानमंत्री से मिलने मुख्यमंत्री दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचे हैं। दोपहर के वक्त CM ने PM से मिलने का वक्त मांगा था, नरेंद्र मोदी ने उन्हें शाम को मिलने का वक्त दिया था। अब दोनों ही नेताओं के बीच चर्चा जारी है।

केंद्र से प्रदेश के मिलने वाली राशि, प्रदेश के PM आवास के सर्वे और सबसे अहम प्रदेश में जारी ED की छापेमारी को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत की संभावना है। इससे पहले 31 दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे। PM से मुलाकात के बाद CM रायपुर के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे, भूपेश बघेल रात 9 बजे तक रायपुर लौट आएंगे

सुबह हुई खड़गे से मुलाकात
भूपेश बघेल के दिल्ली दौरे की शुरुआत सुबह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर हुई। मुलाक़ात के दौरान बघेल ने हाल ही में पेश हुए छत्तीसगढ़ के बजट में युवाओं, किसानों, आदिवासियों के लिए किए गए पहल की जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष को दी है। जिसकी सराहना करते हुए खड़गे ने कहा यह बजट सभी वर्गों के लिए निश्चित रूप से लाभप्रद होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने खड़गे को आगामी कार्ययोजना से भी अवगत कराया।

ED मामले में PM को लिखी थी चिट्ठी
बाहर आकर मीडिया से भूपेश बघेल ने कहा- भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मैंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी हैं। मैंने ईडी और एचएम को भी पत्र लिखा है कि हमारे यहां चिटफंड कंपनियां हजारों करोड़ का जनता से लेकर भाग गए हैं। हमने संपत्ति कुर्क करके पैसा भी वापस कराया है। 40 से 50 करोड़ वापस लौट आया है, लेकिन जहां हजारों करोड़ लेकर भागे हैं, वहां कार्रवाई किया जाए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि रमन सिंह के खिलाफ नान घोटाले में केस दर्ज है. ईडी ने लेकिन पूछताछ के लिए नहीं बुलाया।

जहां-जहां भाजपा कमजोर है। वहां इस तरीके के छापे डाले जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की बी टीम ईडी आईबी सीबीआई डीआरआई है। भ्रष्टाचार यदि हुआ है तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए, चाहे किसी भी राज्य में हो लेकिन चिन्हित राज्यों में करें। भारतीय जनता पार्टी के राज्यों में क्यों नहीं कर रहे हैं? क्यों वहां छापे नहीं पड़ रहे हैं?