छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने की सरपंच की हत्या, घर से उठाया और हत्या कर फेंकी लाश, उधर इंटेलिजेंस चीफ की चल रही थी बैठक

सुकमा। बस्तर में एक बार फिर से नक्सलियों ने एक शख्स की हत्या कर दी है। इस बार नक्सलियों ने सुकमा जिले में एक सरपंच को मार दिया है। नक्सली उसे घर से उठाकर ले गए थे। इसके बाद उसकी हत्या कर वापस गांव में लाश फेंक दी है। बड़ी बात ये है कि इसी जिले में इंटेलिजेंस ब्यूरो(IB) हेड बैठक ले रहे थे। उसी दौरान माओवादियों ने इस वारदात को अंजाम दे दिया है।

ये पूरा मामला केरलापाल थाना क्षेत्र का है। यहां पोंगाभेज्जी ग़ांव का सरंपच पुनेम सन्ना मंगलवार दोपहर को गांव में ही था। इसी दौरान ग्रामीणों की वेशभूषा में नक्सली वहां पहुंचे। इसके बाद उसे किसी बहाने से रबड़ीपारा की तरफ ले गए थे। यहां पर उन्होंने सरपंच को मारा है। मारने के बाद उन्होंने लाश को वापस गांव में फेंक दिया था।

वहीं, जब गांव के लोगों ने सरपंच की लाश देखी। तब यह पूरा मामला सामने आया है। इसके बाद पुलिस और परिजनों को घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है। आस-पास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। आस-पास के जंगलों में सर्च अभियान भी जारी है।

केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे को लेकर बैठक

इधर, नक्सलियों ने ऐसे समय में इस वारदात को अंजाम दिया है। जब इंटेलिजेंस ब्यूरो के प्रमुख तपन डेका बस्तर दौरे पर हैं। वो सुकमा में ही पैरा मिलिट्री फोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक ले रहे थे। बताया गया है कि रायपुर में बैठक के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में इंटेलिजेंस को लेकर अधिकारियों का यह दौरा खासा महत्वपूर्ण है। कुछ समय पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा बस्तर में तय हुआ था। उनका 18 या 19 मार्च को बस्तर में प्रस्तावित दौरा है। यही वजह है कि तपन डेका खुद बैठक लेने के लिए बस्तर दौरे पर पहुंचे हुए हैं। इन बैठकों में नक्सलियों के खिलाफ रणनीति बनाई जा रही है।