छत्तीसगढ़ः ढाई हजार रुपये के लिए दो पक्षों में खूनी संघर्ष, लाठी-डंडे से पीट-पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट

naidunia

दुर्ग।  ढाई हजार रुपये के लेनदेन के चलते एक युवक की हत्या हो गई। पड़ोस में रहने वाले आरोपितों ने युवक को लाठी और डंडे से पीटा। मारपीट के बाद युवक अपने घर पर गया और पानी पीकर सो गया। शाम को उसके परिवार वालों ने उसे हिला डुलाकर देखा तो शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। उसे फौरन जिला अस्पताल लेकर गए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शरीर पर चोट के निशान थे। घटना की जानकारी लगते ही मोहन नगर पुलिस सक्रिय हुई और रात तक दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के खिलाफ हत्या की धारा के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस ने बताया कि मोहन नगर थाना क्षेत्र के शांति नगर अंबेडकर आवास निवासी मुकेश लांजेवार (26) का उसके पड़ोस में रहने वाले शिव श्याम कुंवर और सतीश श्याम कुंवर से सोमवार को विवाद हुआ था। मुकेश लांजेवार ने आरोपितों से ढाई हजार रुपये लिया था।

उधार की रकम मांगने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ और आरोपित शिव श्याम कुंवर और सतीश श्याम कुंवर ने मुकेश लांजेवार की लाठी और डंडे से जमकर पिटाई कर दी। आसपास के लोगों ने बीच बचाव किया और मामले को शांत कराया। मारपीट से मुकेश लांजेवार को चक्कर आने लगा तो वो अपने घर गया और पानी पीकर सो गया। 

शाम को उसके परिवार वालों ने उसे जगाने की कोशिश की तो उसके शरीर में कोई हलचल नहीं थी। शरीर बिल्कुल ठंडा पड़ गया था। परिवार वाले उसे फौरन जिला अस्पताल ले गए। जहां जांच के बाद डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

अस्पताल से सूचना मिलने के बाद मोहन नगर पुलिस ने जांच शुरू की। शिव श्याम कुंवर को तुरंत पकड़ लिया गया। वहीं मुकेश लांजेवार की मौत की जानकारी लगते ही दूसरे आरोपित सतीश श्याम कुंवर फरार हो गया था। जिसे रात में दुर्ग रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।