छत्तीसगढ़ः अमन सिंह पर ईओडब्ल्यू का शिकंजा, आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई सात घंटे तक पूछताछ

naidunia

रायपुर। आय से अधिक संपत्ति के मामले में कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्लयू) ने रमन सरकार में ताकतवर नौकरशाह रहे अमन सिंह पर शिकंजा कसा है। ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने अमन से सोमवार को करीब सात घंटे पूछताछ की। ईओडब्लयू ने अमन को होली के बाद एक बार फिर तलब किया है। अमन सिंह पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह के प्रमुख सचिव थे। अमन ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन लगाया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अमन सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई के लिए ईओडब्ल्यू अब सक्रिय हो गया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के पीएस रहे अमन सिंह सोमवार को ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंचे। उनसे वहां कई घंटे तक पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही ने उन्हें नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब किया गया था।

गौरतलब है कि अमन सिंह ने हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन लगाया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। इसी के बाद ईओडब्ल्यू ने अमन सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया। अमन सिंह सोमवार को दोपहर 12 बजे ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंचे। अफसरों ने संपत्ति को लेकर उनसे देर शाम तक पूछताछ की। अमन सिंह वर्तमान में अडानी समूह में सेवाएं रहे हैं।