IND vs AUS 4th Test: मोहम्मद शमी चौथे टेस्ट मैच में कर सकते हैं वापसी, इस गेंदबाज को दिया जा सकता है आराम

नई दिल्ली । भारत के सबसे वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले अंतिम टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। इंदौर मैच के दौरान शमी को आर दिया गया था। चौथा और आखिरी टेस्ट मैच नौ मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम प्रबंधन ने मेडिकल स्टाफ के परामर्श से तेज गेंदबाजों को आराम कराने का फैसला किया है, जो नियमित रूप से आईपीएल खेलने जा रहे हैं और वनडे विश्व कप योजना का हिस्सा हैं। इसलिए शमी, जिन्होंने पहले दो टेस्ट खेले थे और एकदिवसीय टीम का भी हिस्सा हैं, को तीसरे मैच के लिए आराम दिया गया था। उनकी जगह उमेश यादव को मोहम्मद सिराज के बाद दूसरे तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया।

गौरतलब हो कि सिराज को पहले तीन मैचों में केवल 24 ओवरों फेंके थे। सिराज के 17 से 22 मार्च के बीच तीनों एकदिवसीय मैचों में शामिल होने की संभावना है, उन्हें मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अंतिम खेल के दौरान आराम दिए जाने की संभावना है। शमी, जिन्होंने 30 से अधिक ओवरों में 7 विकेट लिए हैं, मोटेरा की सूखी सतह पर उनकी जरूरत टीम को होगी, जो रिवर्स स्विंग के लिए अनुकूल हो सकती है।

भारत वर्तमान में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे चल रहा है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका की सीरीज के परिणाम को विफल करने के लिए अंतिम मैच जीतने की जरूरत है। अगर भारत आखिरी मैच जीतता है तभी वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना पाएगा। फिलहाल, परिस्थितियां कठिन हैं। क्योंकि तीसरा टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया को वापसी करने के लिए आत्मविश्वास मिला है।