पूर्व एयरफोर्स ऑफिसर और उनकी पत्नी ने की खुदकुशी, एक साल पहले हुई थी शादी; जांजगीर- चांपा जिले के थे रहने वाले

जांजगीर। नई दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी (साउथ दिल्ली) इलाके के हुडको पैलेस में पूर्व एयरफोर्स अधिकारी अजयपाल ओगरे (37 वर्ष) और उनकी पत्नी मोनिका बंजारे (32 वर्ष) ने आत्महत्या कर ली। अजयपाल ओगरे मूल रूप से जांजगीर-चांपा जिले के रहने वाले थे। उनका घर बलोदा जांजगीर के वार्ड नंबर-2 में है, जहां उनके पिता शिवपाल ओगरे और भाई लोकपाल रहते हैं।

जानकारी के मुताबिक, अजय पाल ओगरे ने बुधवार देर रात जहर पी लिया था। पत्नी मोनिका अपने कमरे में गई, तो उसने देखा कि पति बेसुध जमीन पर पड़े हुए हैं और उनके मुंह से झाग निकल रहा है। इसे देखकर मोनिका घबरा गई और तुरंत उन्हें अस्पताल लेकर गई। अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों में उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद गुरुवार सुबह मोनिका घर लौटी। पति की मौत से वो बेहद सदमे में थी। उन्होंने भी कमरा बंद कर जहर पी लिया, जिससे उनकी भी मौत हो गई।

डिफेंस कॉलोनी इलाके के हुडको पैलेस में पूर्व एयरफोर्स अधिकारी और उनकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली है।

डिफेंस कॉलोनी इलाके के हुडको पैलेस में पूर्व एयरफोर्स अधिकारी और उनकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली है।

पुलिस ने कुछ समय बाद जब उनके कमरे का दरवाजा खुलवाना चाहा, तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद जब पुलिस ने उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा, तो देखा कि मोनिका भी फर्श पर पड़ी हुई है और उसके मुंह से झाग निकल रहा है। पुलिस उसे लेकर सफदरजंग अस्पताल गई, लेकिन डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। दोनों पति-पत्नी ने जहर पीकर आत्महत्या की है। फिलहाल आत्महत्या की वजहों का पता नहीं चल पाया है।

साउथ दिल्ली के बेहद पॉश इलाके डिफेंस कॉलोनी के हुडको पैलेस में रहते थे पति-पत्नी।

साउथ दिल्ली के बेहद पॉश इलाके डिफेंस कॉलोनी के हुडको पैलेस में रहते थे पति-पत्नी।

दोनों की लाश पोस्टमॉर्टम के लिए सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में रखी गई हैं। अजय के छोटे भाई लोकपाल ओगरे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। अजयपाल ने एयरफोर्स से हाल ही में वीआरएस ले लिया था। फिलहाल वे जोर बाग मेट्रो स्टेशन के पास DGCA सेल में ऑपरेशन अधिकारी थे। उनके सहकर्मियों ने बताया कि गुरुवार को जब वे ऑफिस नहीं पहुंचे, तो उन लोगों ने पता किया। तब जाकर उन्हें पता चला कि अजय और उनकी पत्नी दोनों ने आत्महत्या कर ली है।

एक साल पहले हुई थी शादी

पुलिस ने बताया कि घरवालों से बातचीत में पता चला कि करीब एक साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी। ऐसे में दोनों के बीच क्या बातचीत हुई या क्या मामला था कि पहले पति और बाद में पत्नी ने खुदकुशी कर ली, ये जांच के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल जांजगीर स्थित परिवार दिल्ली के लिए रवाना हो चुका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि डिफेंस कॉलोनी थाने को आधी रात 2.49 बजे फोन आया था। ट्रांजिट कैंप हुडको प्लेस के ब्लॉक-3ए, फ्लैट नंबर डीबी-402 में सुसाइड की सूचना दी गई थी। पड़ोसियों का कहना है कि दोनों के बीच सब ठीक लगता था। दोनों काफी अच्छे थे और ये खुशहाल जोड़ा था। वे भी हैरान हैं कि ऐसा क्या हुआ कि इस तरह का आत्मघाती कदम उठाना पड़ा।