छत्तीसगढ़ः लड़की के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर दर्जन भर से अधिक लोगों को प्यार के जाल में फंसाया, की लाखों रूपए की ठगी; आरोपी गिरफ्तार

जशपुर। जिले में सोशल मीडिया में फर्जी आईडी बनाकर प्यार का झांसा देकर लाखों रूपए की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर युवती के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर दर्जन भर से अधिक युवकों को प्यार के जाल में फंसाया और लाखों रूपए की ठगी की है. यह मामला फरसाबहार थाना क्षेत्र का है.

मामले की जानकारी देते हुए फरसाबहार थाना प्रभारी ओपी कुजूर ने बताया कि ठगी का शिकार शिक्षक विद्याचरण पैंकरा से आरोपी ने 5 लाख रुपये से अधिक रकम ऐंठा था. संदेह होने से पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मामले में पुलिस ने साइबर सेल की मदद से जब इस बारे में पतासाजी की तो जांच में पता चला कि यह आईडी किसी युवती का नहीं बल्कि युवक का है.

इस मामले में पुलिस ने संदेही कृष्ण कुमार नामक युवक को हिरासत में लिया. संदेही से पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने ठगी का अपराध स्वीकार किया. पुलिस के इस जालसाज आरोपी को बेनकाब करने के बाद अब इसपर चार अन्य लोगों ने भी लाखों रुपये ठगी किये जाने की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस जालसाज को गिरफ्तार कर उसके पास से विभिन्न दस्तावेजों को जब्त कर लिया है.