Russia: जिमनास्ट गर्लफ्रैंड के साथ ‘महल’ में रहते हैं पुतिन! लगीं हैं सोने की कुर्सियां, रिपोर्ट में दावा

अलीना कबाएवा के साथ राष्ट्रपति पुतिन।

मास्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कथित तौर पर अपनी प्रेमिका के साथ रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनकी प्रेमिका एक जिमनास्ट है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पुतिन उनके एक विशाल महलनुमा हवेली में रह रहे हैं जहां उनके बच्चों के लिए एक खेल का मैदान है। 39 वर्षीय जिमनास्ट अलीना कबाएवा ओलंपिक रिदमिक (लयबद्ध प्रतियोगिता की चैंपियन रही हैं)। उनका नाम लंबे समय से व्लादिमीर पुतिन के साथ जोड़ा जाता रहा है। रूसी मीडिया के मुताबिक यह संपत्ति वाल्दाई झील पर स्थित है, जो मॉस्को के उत्तर पश्चिम में है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि व्लादिमीर पुतिन ने साइप्रस में एक स्लैश फंड के माध्यम से 120 मिलियन डॉलर (£100 मिलियन) की संपत्ति खरीदी। इस महलनुमा भवन का निर्माण कार्य 2020 में शुरू हुआ और दो साल में पूरा हो गया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि गया है कि हवेली लगभग 13,000 वर्ग फुट में फैली है और  इसे पूरी तरह से रूसी डाचा की शैली में लकड़ी से बनाया गया था। 

रिपोर्ट में अज्ञात अधिकारियों के हवाले से यह भी कहा गया है कि उन्होंने हवेली के परिसर में बच्चों को देखा था और अलीना कबाएवा की कुछ महिला रिश्तेदारों को भी देखा गया है। साइट की ओर से जारी की गई कुछ तस्वीरों में एक कांच की मेज और एक गोलाकार झूमर के चारों ओर सोने की कुर्सियां व्यवस्थित दिखाई दे रही हैं, जिसमें सोने की पत्तियां छत से लटकी हुई हैं, जबकि व्लादिमीर पुतिन का बेडरूम अधिक पारंपरिक है। 

विला को पहली बार 2021 में जेल में बंद रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की टीम की ओर से रिपोर्ट किया गया था। उस दौरान दावा किया था कि संपत्ति बनाने के लिए  बजट के धन का उपयोग किया गया था। हालांकि, क्रेमलिन और अलीना कबाएवा ने बार-बार इनकार किया है कि वह व्लादिमीर पुतिन के साथ रिश्ते में हैं। 

रिपोर्ट में व्लादिमीर पुतिन की निजी पार्टियों में भाग लेने वाले अनाम अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने दोनों को कभी एक साथ नहीं देखा था, लेकिन उन्हें कोई संदेह नहीं है कि उनके बीच संबंध हैं। एलिना कबाएवा को व्लादिमीर पुतिन की ओर से 2014 में रूस के राष्ट्रीय मीडिया समूह का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया था। यह पद उन्हें लगभग 8.6 यूरो मिलियन की वार्षिक आय प्रदान करता है।