उपकप्तान होना और ना होना, किसी तरह का संकेत नहीं देता, रोहित शर्मा ने केएल राहुल पर दिया बड़ा बयान

नईदिल्ली : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच कल से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शुरू होगा। भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। इंदौर टेस्ट से पहले टीम इंडिया में इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा का विषय जो बात बनी हुई है वो यह कि क्या केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं? केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका मिलेगा या नहीं? इन सवालों का जवाब वैसे तो कल टॉस के वक्त ही मिलेगा, लेकिन मैच से एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल को उपकप्तानी से हटाने के फैसले पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है।

क्या कहा है रोहित शर्मा ने?

रोहित शर्मा ने राहुल को उपकप्तानी से हटाने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि किसी का उपकप्तान होना और न होना, आपको किसी भी तरह के संकेत नहीं देता है। आपको बता दें कि जब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हुआ था तो शुरुआती दो मैचों के लिए केएल राहुल टीम के उपकप्तान थे। ऐसे में चयनकर्ताओं के इस फैसले पर सवाल उठे थे कि जब राहुल फॉर्म में नहीं हैं तो उन्हें कप्तान क्यों बनाया गया है? कुछ लोगों का कहना था कि राहुल की टीम में जगह बनी रहे, इसीलिए उन्हें उपकप्तान बनाया गया है। ऐसे में रोहित ने ऐसे ही सवालों का जवाब दिया है।

राहुल को हटा दिया गया है उपकप्तानी से

आपको बता दें कि केएल राहुल शुरुआती दो टेस्ट मैचों में टीम के उपकप्तान थे, लेकिन अब सीरीज के आखिरी दो टेस्ट के लिए चयनकर्ताओं ने उन्हें उपकप्तानी से हटा दिया है, इसलिए अब यह माना जा रहा है कि इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए राहुल को टीम से बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह शुभमन गिल को खिलाया जा सकता है। शुभमन गिल को अंतिम एकादश में शामिल करने की मांग काफी दिनों से हो रही है। कई दिग्गज खिलाड़ी राहुल की जगह गिल को प्लेइंग इलेवन में रखने की बात कह चुके हैं।