Korba: रेत में दबा शव मिलने से सनसनी, सड़ चुकी है लाश, पहचानना मुश्किल, जांच में जुटी पुलिस

रेत में दबा मिला महिला का शव

कोरबा। जिले में पसान थाना क्षेत्र के तहत धोबनीनाला में एक लाश रेत में दबी हुई मिली। एक पैर बाहर निकला हुआ था और शव पूरी तरह से सड़ चुका था। सुबह जब लोग नहाने पहुंचे तो उनकी नजर शव पर पड़ी। लाश पूरी तरह सड़ चुकी थी इसलिए पहचान कर पाना मुश्किल था की शव महिला का है या पुरुष का। काफी समय बाद महिला का नाखून देखा गया तो पॉलिश लगा हुआ था जिसे देख कर अनुमान लगाया जा रहा था कि शव महिला का है।

ग्रामीणों ने मामले की सूचना पसान थाना पुलिस को दी जहां पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरु की। जमीन में लाश दफन होने के चलते पुलिस ने प्रशासनिक अनुमति मांगी। अनुमति के बाद प्रशासनिक अधिकारी तहसीलदार की उपस्थिति में नाला के नीचे खुदाई करते हुए लाश को बाहर निकाला गया तब जा कर कपडे और चूड़ी के आधार पर पता चला कि शव महिला का है।

इस घटना के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और आसपास के गांव वालों को शव पहचान के लिए पुलिस ने कोटवार और लोगों को बुलवाया है लेकिन घंटों बीत जाने के बाद पहचान नहीं हो सकी। ग्रामीणों की मानें तो महिला की हत्या हुई होगी इसके बाद उसे छुपाने के लिए इस तरह का कृत्य किया गया होगा। पसान थाना पुलिस मामले को गम्भीरता से लेते हुए मामले को हत्या मानकर जांच शुरू कर दी है। जांच-पड़ताल के लिए पुलिस ने घटनास्थल पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट को  बुलाया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

पसान थाना प्रभारी अविनाश सिह ने बताया की सुबह ग्रामीण जब नाला निस्तारी के लिए गए तब लाश देखे जाने की जानकारी हुई जिसकी सूचना कोटवार को दी गई। पुलिस मौके पर पहुची जहाँ मामला संदिग्ध मानकर मामले की विवेचना की जा रही है। शव पहचान के लिए आसपास गांव में कोटवार के माध्यम से मुनादी कराई जा रही है। पहचान कार्रवाई के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी कि आखिरकार महिला की मौत कब और किन परिस्थितियों में हुई है।