IND vs AUS: अश्विन से निपटने के लिए उनके डुप्लीकेट की मदद ले रहे कंगारू, ऑस्ट्रेलियाई टीम को तैयार कर रहे महेश

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अभ्यास कराते महेश

बेंगलुरु। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत नौ फरवरी से हो रही है। दोनों टीमें चार मैच की इस टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी में जुट गई हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत की स्पिन पिचों पर तैयारी करने के लिए एक सप्ताह पहले ही भारत आ गई। कंगारू टीम बेंगलुरू की स्पिन पिच पर अभ्यास कर रही है। टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम स्पिन गेंदबाजों को खेलने के लिए खास तैयारी कर रही है। 

रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। खासकर भारतीय पिचों में उनके आंकड़े शानदार हैं। अश्विन से निपटने के लिए कंगारू टीम खास तैयारी कर रही हैं। अश्विन के डुप्लीकेट गेंदबाज महेश पिथिया को बेंगलुरू बुलाया गया है, जो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी का अभ्यास करा रहे हैं। पिथिया का गेंदबाजी एक्शन बहुत हद तक अश्विन से मिलता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महेश का गेंदबाजी एक्शन देखने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें गेंदबाजी के लिए बेंगलुरु बुलाया है। 

स्पिन पिच पर तैयारी कर रहे कंगारू
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का कहना है कि अभ्यास मैच में बीसीसीआई उन्हें हरी पिच देता है, जिसमें स्पिन गेंदबाजों को मदद नहीं होती और बल्लेबाजी उनके लिए आसान होती है, लेकिन मैच में स्पिन पिच का उपयोग होता है। इस वजह से उन्होंने इस टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने का फैसला किया है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बेंगलुरु में पुरानी पिच पर तैयारी कर रही है, जो पूरी तरह से टूटी हुई है। ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि यह तैयारी उन्हें टेस्ट मैच में अश्विन और जडेजा का सामना करने में मदद करेगी। 

कौन हैं महेश
21 वर्षीय महेश ने पिछले साल दिसंबर में बड़ौदा के लिए प्रथम श्रेणी में क्रिकेट में डेब्यू किया था। यह युवा स्पिनर अश्विन को अपना आदर्श मानता है और एक दिन उनसे मिलने की ख्वाहिश रखता है। वह निश्चित रूप से भारत के लिए अश्विन की तरह की कमाल करना चाहेंगे, लेकिन फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें अभ्यास के लिए बुलाया है। इससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। आने वाले समय में वह किसी आईपीएल टीम के साथ भी जुड़ सकते हैं।