जांजगीरः जमीन विवाद में भतीजों ने कर दी चाचा की हत्या, सिर पर पत्थर से वार कर उतारा मौत के घाट

67 वर्षीय खोलबहरा साहू का शव। - Dainik Bhaskar

जांजगीर। जांजगीर-चांपा जिले के तनौद गांव में दो भतीजों ने अपने चाचा की बेरहमी से हत्या कर दी। गुरुवार को जमीन विवाद में पटवारी कार्यालय के सामने ही भतीजों ने अपने चाचा को मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देकर दोनों आरोपी भागने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। घटना शिवरीनारायण थाना क्षेत्र की है।

पुलिस ने बताया कि तनौद गांव में जमीन का सीमांकन कराने के काम से बिलासपुर जिले के सोनलोहर्षि गांव से 67 वर्षीय खोलबहरा साहू आया हुआ था। वह पटवारी ऑफिस के सामने बैठा था, वहीं पामगढ रेवेन्यू इंस्पेक्टर जितेन्द्र सिंह ऑफिस में सीमांकन की तैयारी कर रहे थे। तभी ग्रामीण के दोनों भतीजे संतोष साहू और उत्तम साहू वहां पहुंचे। दोनों सीमांकन का विरोध करने लगे। सीमांकन को लेकर उपजे विवाद को रोकने के लिए पटवारी ने अनावेदक को आवेदन देने के लिए कहा।

मृतक खोलबहरा साहू।

मृतक खोलबहरा साहू।

इस बीच संतोष साहू और उत्तम साहू अपने चाचा खोलबहरा साहू के साथ हाथापाई करने लगे, जिसे पटवारी और आरआई ने रोका और उन्हें कार्यालय परिसर से बाहर जाने को कहा।अधिकारियों की बात सुनकर दोनों पक्ष कार्यालय के बाहर गए, जहां संतोष साहू और उत्तम साहू ने अपने चाचा के सिर पर पत्थर मारकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। मौके पर ही चाचा ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। मामले की सूचना मिलने पर शिवरीनारायण पुलिस मौके पर पहुंची और हत्या कर भाग रहे दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।