दिवंगत मंत्री नब दास के निजी सुरक्षा अधिकारी निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप

नब किशोर दास

भुवनेश्वर। ओडिशा पुलिस ने बुधवार को दिवंगत मंत्री नब किशोर दास के निजी सुरक्षा अधिकारी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि ब्रजराजनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक और गांधी चौक पुलिस चौकी के प्रभारी का तबादला कर दिया गया है। मंत्री नब दास की हत्या के बाद राज्य सरकार ने मंगलवार को झारसुगुड़ा के पुलिस अधीक्षक और ब्रजराजनगर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी का तबादला कर दिया था।

29 जनवरी की शाम को झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर में एक पुलिसकर्मी ने 60 वर्षीय दास को गोली मार दी थी। इसके कुछ घंटों बाद मंत्री की मौत हो गई थी। नब दास यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। ओडिशा पुलिस ने सहायक उप-निरीक्षक गोपाल दास को मंत्री को गोली मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को गोपाल दास को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

घटना के समय मौके पर थे सुरक्षा अधिकारी 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिवंगत मंत्री नब किशोर दास के निजी सुरक्षा अधिकारी मित्रभानु देव को कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी ने जब दास पर गोलियां चलाईं, तब देव ड्यूटी पर थे। सुरक्षा अधिकारी ने तुरंत कोई कार्रवाई नहीं की। साथ ही वह वीवीआईपी दौरे के दौरान मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने में भी विफल रहे। बता दें, दास के निजी सुरक्षा अधिकारी से राज्य पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने मंगलवार को पूछताछ की थी।