‘संत तुकाराम पर टिप्पणी के लिए माफी मांगे बागेश्वर धाम सरकार’, राकांपा विधायक ने दी ये चेतावनी

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

मुंबई। विवादों में चल रहे बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) भी उतर आई है। राकांपा के एमएलसी अमोल मितकरी ने बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से 17वीं सदी के संत तुकाराम पर की गई टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है। इतना ही नहीं, अमोल मितकरी ने माफी ना मांगने की स्थिति में ‘नतीजे’  भुगतने की चेतावनी भी दी है।

संत तुकाराम पर क्या बोले थे धीरेंद्र शास्त्री?  
दरअसल, बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल हो रहे वीडियो में वह यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि संत तुकाराम की पत्नी उन्हें रोज डंडे से मारती थी। संत तुकाराम पर की गई उनकी इसी टिप्पणी के कारण राकांपा उनके विरोध में उतर आई है। 

राकांपा नेता अमोल मितकरी ने दी चेतावनी
राकांपा नेता अमोल मितकरी ने सोमवार को कहा, ‘अगर उनको वारकरी संप्रदाय के बारे में नहीं पता है, तो उन्हें बोलना नहीं चाहिए वरना महाराष्ट्र में वारकरी संप्रदाय के लोग उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने से पहले दो बार नहीं सोचेंगे।’ उन्होंने आगे कहा कि धीरेंद्र शास्त्री को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए या परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

गौरतलब है कि भगवान विठ्ठल के भक्तों को वारकरी कहा जाता है। वे हर साल महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर में पुणे के देहू से संत तुकाराम के पवित्र पदचिह्न लेकर तीर्थ यात्रा करते हैं।