रायपुरः चेन स्नेचिंग करने वाला ईगल गैंग ‘पिंजरे’ में बंद, पॉश कॉलोनियों में वॉक करने वाली महिलाओं की करते थे रेकी, EMI पटाने देते थे वारदात को अंजाम

रायपुर।राजधानी में मॉर्निंग और इवनिंग वॉक करने वाली महिलाओं के लिए भय का पर्याय बन चुके चैन स्नचिंग गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने गैंग के 4 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के 5 चेन और वारदात में प्रयुक्त दुपहिया वाहन जब्त किया है.

खुलासा करते हुए एएसपी अभिषेक महेश्वरी ने बताया कि शातिर लुटेरे शहर की रिहायशी पॉश कॉलोनियो में मॉर्निंग और इवनिंग वॉक करने वाली अकेली महिलाओं को अपना शिकार बनाते थे.ये शातिर लुटेरे शहर के अंवति विहार, टैगौर नगर और मौदहापारा में 5 चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दे चुके थे. गिरफ्तार आरोपी रायपुर के अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं और महंगी बाइक और महंगे मोबाइल फोन की किश्ते चुकाने के लिए लूट की वारदात को अंजाम देते थे.

पॉश कॉलोनियों में करते थे रेकी

सभी लुटेरे आपस में दोस्त हैं और उन्होंने महिलाओं के गले की चेन लूटने को सबसे आसान काम मानते हुए एक गैंग बनाया था और उस गैंग का नाम ‘ईगल गैंग’ नाम दिया था. ये सभी शातिर लुटेरे सुबह होते ही शहर की अलग-अलग पॉश कॉलोनियों में रेकी करने निकल जाते थे और दिनभर में एक से दो वारदातों को अंजाम देकर अपने घरो में दुबक जाते थे.

इतना ही नहीं, ये शातिर लुटेरे पुलिस को गुमराह करने के लिए हर वारदात के बाद अपनी बाइक का रंग बदलकर और नंबर प्लेट हटाकर दूसरे दिन अलग रंग की बाइक लेकर लूट की वारदात को अंजाम देने निकल जाते थे. जब जांच में जुटी पुलिस को सीसीटीवी में इनका क्लू मिला तब तक ये सभी शातिर लुटेरे नागपुर फरार हो गये थे.

4.5 लाख की चेन जब्त

फिलहाल पुलिस ने आरोपी भरत रघुवंशी, जुगल पृथ्वानी और निखिल गोविंदानी समेत सुशील सचदेव को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब साढ़े 4 लाख रुपये कीमत की 5 तोला की सौने की चेन और 2 दुपहिया वाहन बरामद कर लिया है. ये पूरा मामला खम्हारडीह और कोतवाली थाना क्षेत्र का है.