छत्तीसगढ़ः डीबी प्रोजेक्ट पर गैर इरादतन हत्या का केस, अरुण साव के काफिले का वाहन पलटने से हुई थी हेड कांस्टेबल की मौत

क्षतिग्रस्त हुआ वाहन

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण साव के काफिले का वाहन पलटने के मामले में NHAI की ठेका कंपनी डीबी प्रोजेक्ट पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। एनएच-130 पर 19 जनवरी को वाहन पलटने के कारण एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग घायल हुए थे। पुलिस ने इसे कंपनी की लापरवाही मानते हुए स्वत: संज्ञान में लिया है। एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि एनएच में मौके पर संकेतक नहीं लगाए जाने के कारण यह हादसा हुआ था। 

नहीं लगाए गए थे संकेतक 
उदयपुर थाना पुलिस ने ठेका कंपनी डीबी प्रोजेक्ट लिमिटेड के खिलाफ धारा 304ए, 336, 337 के तहत अपराध दर्ज किया है। एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि जांच में यह स्पष्ट हुआ कि एक तरफ सीसी सड़क बनी हुई थी और दूसरी ओर निर्माण के लिए मिट्टी डाली गई थी। वहां संकेतक नहीं होने के कारण पुलिस वाहन मिट्टी डालकर बनाए गए सड़क पर चली गई। आगे निर्माण सामाग्री पड़े होने के कारण चालक ने सीसी सड़क पर वाहन चढ़ाने की कोशिश की तो पलट गया। 

पहले भी हुए हैं कई हादसे 
अंबिकापुर-कटघोरा तक निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग अब तक पूरा नहीं हुआ है। इस मार्ग पर पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। पूर्व में कलेक्टर ने भी ठेका कंपनी और हाईवे के अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज करने का निर्देश दिया था। सरगुजा एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि  ठेका कंपनी द्वारा संकेतक नहीं लगाए जाने के कारण हादसा हुआ। इस कारण ठेका कंपनी के अधिकारियों और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।  

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने जा रहे थे 
भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 20 जनवरी को अंबिकापुर में थी। इसमें शामिल होने के लिए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव एक दिन पहले जा रहे थे। रास्ते में उदयपुर नर्सरी के पास हाईवे पर काफिले में शामिल पुलिस का वाहन पलट गया। इस वाहन में चार पुलिसकर्मी सवार थे। हादसे में हेड कांस्टेबल रविशंकर प्रसाद (55) की मौत हो गई थी। जबकि कांस्टेबल रामदेव (44) , प्रदीप (29)  और अनिल पैकरा (32) को चोटें आई थीं। इन सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया था।