छत्तीसगढ़: मेहमान को खिलाया खाना, फिर कुल्हाड़ी से किया वार; बोला- पत्नी के बारे में पूछा, इसलिए मार डाला

पुलिस गिरफ्त में हत्या का आरोपी।

अंबिकापुर। जिले में शक के चलते एक युवक ने घर आए मेहमान की हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को ले जाकर नर्सरी में फेंक दिया। आरोपी ने पहले मेहमान को भोजन कराया। जब रात को वह सो रहा था तो कुल्हाड़ी से वार कर दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसका कहना है कि युवक ने उसकी दूसरी पत्नी के बारे में पूछा था, इसलिए मार डाला। मामला लखनपुर थाना क्षेत्र का है। 

युवक के सिर पर गहरे चोट के निशान मिले
जानकारी के मुताबिक, खरकाडुग्गू की नर्सरी में 22 जनवरी को एक युवक का शव मिला था। काफी कोशिश के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो पा रही थी। इस पर एसपी भावना गुप्ता ने एएसपी विवेक शुक्ला और  एसडीओपी अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में टीम का गठन कर दिया। पता चला कि युवक के सिर पर गहरे चोट के निशान थे और काफी खून निकला हुआ था। इस पर हत्या के एंगल से जांच शुरू की गई। 

खलिहान से नर्सरी तक घसीटकर ले गया शव
जांच के दौरान पुलिस को गांव में ही रहने वाले हरिनाथ राजवाड़े के खलिहान से नर्सरी तक घसीटकर ले जाने के निशान मिले। इस पर पुलिस को शव के घसीटे जाने को लेकर संदेह हुआ। इस आधार पर पुलिस ने हरिनाथ को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी हरिनाथ ने पुलिस को बताया कि जिस युवक का शव मिला है, वह भटगांव के श्याम नगर निवासी तिलकधारी राजवाड़े (30) का है।  

एक रात पहले ही मिलने के लिए पहुंचा था
एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि हरिनाथ और तिलकधारी की कोई पहले से पहचान नहीं थी। एक समाज का होने के कारण किसी ने तिलकधारी को हरिनाथ के बारे में बताया था। इस पर वह मिलने के लिए 19 जनवरी को हरिनाथ के घर पहुंचा। वहां हरिनाथ ने उसे भोजन कराया। बातचीत के दौरान तिलकधारी ने हरिनाथ की पत्नी के परिवार के बारे में पूछा। इसी बात को लेकर हरिनाथ को उस पर संदेह हुआ। 

हरिनाथ को लगा कि सुपारी लेकर मारने आया है युवक 
दरअसल, हरिनाथ की पहली पत्नी की मौत हो चुकी थी। उसकी दूसरी पत्नी अपने पति को छोड़कर हरिनाथ के साथ रह रही थी। तिलकधारी ने जब पत्नी के परिजनों के बारे में पूछा तो हरिनाथ को लगा कि उसके पहले पति ने हत्या की सुपारी देकर युवक को भेजा है। रात को जब खाना खाने के बाद तिलकधारी सो गया तो हरिनाथ ने कुल्हाड़ी से उसके सिर पर वार कर हत्या कर दी। फिर शव को ले जाकर नर्सरी में फेंक दिया।