Naatu Naatu: ‘नाटू नाटू’ में जिस सस्पेंडर को पहन राम चरण-Jr Ntr ने मचाया धमाल, दिलचस्प है उसके पीछे की कहानी

आरआरआर

आरआरआर – फोटो : सोशल मीडिया 

आरआरआर फिल्म का गाना नाटू-नाटू ऑस्कर 2023 के लिए नामांकित हो गया है। इस गाने को ओरिजिनल सॉन्ग कैटिगरी में नॉमिनेट किया गया है। बता दें कि यह गाना ओरिजिनल सॉन्ग कैटिगरी का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी जीत चुका है। आइए आपको इस गाने में पहने गए कपड़ों के पीछे की कहानी सुनाते हैं। 

बता दें कि एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म आरआरआर के इस गाने में साउथ के दो सुपर स्टार जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा हैं। गाने में दोनों सुपरस्टार ने बेहतरीन डांस किया है। लोगों को उनके डांस स्टेप जितने पसंद आए थे, उतनी ही चर्चा उनकी ड्रेस की भी रही है। 

आरआरआर

आरआरआर – फोटो : social media 

दरअसल इस गाने में दोनों ही सुपरस्टार अपने ट्राउजर में लगे बेल्ट (सस्पेंडर्स) को प्रॉप की तरह इस्तेमाल करते हुए नाचते दिख रहे हैं। इसी को लेकर चर्चा हो रही है। इस गाने में राम चरण और जूनियर एनटीआर ने जो ड्रेस पहनी है, उसका इतिहास काफी पुराना है।

आरआरआर

आरआरआर – फोटो : सोशल मीडिया 

हालांकि ये तो और भी हैरान करने वाली बात है कि जिस दौर को दिखाते हुए यह फिल्म बनाई गई है, उस दौरान इस तरह की बेल्ट को पहनकर डांस करना लोगों को विरोध करने वाला माना जाता था। काफी लंबे समय तक सस्पेंडर्स पुरुषों के कपड़ों का हिस्सा होता था। लेकिन फिर कमर में पहनी जाने वाली नए तरीके की बेल्ट बाजार में आ गई तो इसका चलन खत्म सा हो गया। पुराने जमाने में ये पैंट के अंदर की तरफ होते थे और इनको कोट या जैकेट के जरिए ढक दिया जाता था।

आरआरआर

आरआरआर – फोटो : सोशल मीडिया 

इसके बाद 1800 के दशक की शुरुआत में हाई वेस्ट पैंट लोकप्रिय होने लगी। इस पैंट को पहनने के बाद जब लोग सांस लेते थे तो यह आसानी से नीचे गिर जाता थी। उस वक्त लोगों को एक ऐसी चीज की जरूरत थी जो पैंट को कमर से जोड़े रख सके। तब लोगों ने सस्पेंडर को पहनना शुरू किया और यह एक बार फिर लोकप्रिय होने लगा।