Naatu Naatu: ‘नाटू-नाटू’ को ऑस्कर में मिली बड़ी कामयाबी, खुशी से झूमा देश, इंटरनेट पर बधाइयों का तांता

ऑस्कर 2023 के फाइनल नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट कर दी गई है। इसमें भारतीय फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। पिछले दिनों नाटू-नाटू गाने ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी का अवॉर्ड अपने नाम किया था। जबकि क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड में RRR ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म और नाटू-नाटू गाने ने बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड जीता था।

20 कैटेगरी में ऑस्कर फाइनल नॉमिनेशन अनाउंस किए गए हैं जिनमें अवतार: द वे ऑफ वाटर और द टॉपगन मेवरिक को बेस्ट पिक्चर कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। वहीं, भारत की ऑल दैट ब्रीद्स, बेस्ट डॉक्यूमेंट्री और द एलिफेंट विस्परर्स बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट के लिए नॉमिनेट हुई हैं।

मेकर्स ने ऑफिशियल हैंडल पर जाहिर की खुशी

RRR ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ‘हमने इतिहास बनाया है। ये बताते हुए हमें गर्व है कि नाटू-नाटू 95वें एकेडमी अवॉर्ड की बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है।’

RRR ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- हमने इतिहास बनाया है। ये बताते हुए हमें गर्व है कि नाटू-नाटू 95वें एकेडमी अवॉर्ड की बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है।

12 से 17 जनवरी तक चली वोटिंग 
ऑस्कर के लिए कुल 301 फीचर फिल्मों की लिस्ट 9 जनवरी को रिलीज की गई थी। इन सभी फिल्मों के लिए 12 से 17 जनवरी तक नॉमिनेशन वोटिंग चली । आखिरकार 24 जनवरी को लिस्ट सामने आ गई, जिसमें RRR सबसे आगे निकली। इस साल 12 मार्च 2023 को 95वीं ऑस्कर सेरेमनी होगी।

ऑस्कर रेस लिस्ट में शामिल थीं कई भारतीय फिल्में
RRR और द लास्ट शो के अलावा ऑस्कर रिमाइंडर लिस्ट में कांतारा, गंगूबाई काठियावाड़ी, द कश्मीर फाइल्स, रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट, मराठी फिल्म मैं वसंतराव, तुझ साथी कही ही, इराविन निझल और विक्रांत रोना जैसी फिल्में शामिल थीं।

चिरंजीवी

चिरंजीवी – फोटो : सोशल मीडिया 

‘आरआरआर’ में मुख्य अभिनेता का किरदार निभाने वाले अभिनेता राम चरण के पिता भी इस खबर को सुन गदगद हो उठे हैं। उन्होंने फिल्म की पूरी टीम के साथ-साथ एसएस राजामौली और एमएम कीरावनी को बधाई दी है। ट्वीट कर चिरंजीवी ने लिखा, ‘सर्वश्रेष्ठ ओरिजनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर नामांकन पर हार्दिक बधाई गरु और दूरदर्शी एसएस राजामौली, एमएम कीरावनी और नाटू-नाटू के पीछे की पूरी टीम को।’

Gopichandh Malineni

Gopichandh Malineni – फोटो : social media 

साउथ फिल्मों के निर्देशक गोपीचंद ने भी ‘आरआरआर’ की पूरी टीम को इस बड़ी सफलता के लिए बधाई दी है।

साई धरम तेज

साई धरम तेज – फोटो : Instagram 

दक्षिण भारतीय अभिनेता साई धरम तेज ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘इससे बेहतर क्या हो सकता है। नाटू-नाटू ऑस्कर नामांकन के लिए आरआरआर की टीम, गरु और एमएम कीरावनी को बहुत-बहुत बधाई। गुरु (एसएस राजामौली) आपने भविष्य के लिए एक मार्ग प्रशस्त किया है … और बहुत-बहुत बधाई।’