GPM: मोबाइल चोरी के शक में युवक की हत्या, डंडे से इतना पीटा कि चली गई जान, आरोपी गिरफ्तार

गौरेला। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में मोबाइल चोरी करने के आरोप में पिटाई के बाद हुई मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला गौरेला थाना क्षेत्र के पकरिया गांव का है। यहां रहने वाले मिलन सिंह ने गांव के ही संतलाल पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसकी डंडे से जमकर पिटाई कर दी थी।

हमले में संतलाल गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां जब उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ, तो उसे बेहतर इलाज के लिए बिलासपुर रेफर कर दिया गया था। लेकिन रास्ते में ही रतनपुर के पास उसकी मौत हो गई। मामले में रतनपुर पुलिस ने मर्ग कायम कर गौरेला थाने को केस डायरी भेजी, जहां हत्या का अपराध दर्ज करते हुए गौरेला थाना पुलिस ने आरोपी मिलन सिंह को पकरिया गांव से ही गिरफ्तार कर लिया।

गौरेला थाना क्षेत्र के पकरिया गांव की घटना।

गौरेला थाना क्षेत्र के पकरिया गांव की घटना।

आरोपी के खिलाफ मृतक के पिता बसंतलाल गोंड (65 साल) ने मामला दर्ज करवाया है। पीड़ित पिता ने बताया कि 21 जनवरी को यह घर के दरवाजे के पास बैठा था और इसका बेटा संतलाल अपनी बाइक से कहीं जा रहा था, तभी मिलन सिंह दौड़कर आया और मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए उसके बेटे के सिर पर डंडे से जानलेवा हमला किया। साथ ही उसकी खूब पिटाई भी की, जिसमें उसका बेटा संतलाल गंभीर रूप से घायल हो गया और बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा।

वहीं आरोपी गालीगलौज करते हुए फरार हो गया। अन्य ग्रामीणों की सहायता से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन आखिरकार उसकी जान नहीं बच सकी। इधर आरोपी मिलन सिंह को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका मोबाइल बार-बार गुम हो जाता था। उसे शक था कि संतलाल ही उसे गायब कर देता था। इसे लेकर उन दोनों के बीच कई बार विवाद हो चुका था। पुलिस ने आरोपी मिलन सिंह के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 302 के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी मिलन सिंह (35 साल) चिकनियाटोला पकरिया का रहने वाला है।